अयोध्या : कोटा चयन के दौरान हंगामा तीसरी बार बैठक स्थगित

0

एक दावेदार का पलड़ा भारी देख अन्य दावेदारों ने गुप्त मतदान कराने को लेकर हंगामा,रूदौली ब्लॉक के जखौली गांव के पंचायत भवन में हुई खुली बैठक।

रूदौली(अयोध्या) ! कोटे के चयन को लेकर बुलाई गई बैठक में एक दावेदार का पलड़ा भारी देखते हुए अन्य दावेदारों ने बखेड़ा खड़ा कर दिया।दावेदारों ने चुनाव कराने आई टीम पर गुप्त मतदान कराने का दबाव बनाते हुए जमकर हंगामा किया।दावेदार व उनके समर्थकों द्वारा खड़ा किए गए इस बखेड़े के आगे चुनाव कराने आई टीम व पुलिस असहाय सी नजर आई।और अंततः कोटा चयन के लिए तीसरी बार की गई खुली बैठक भी स्थगित कर दी गई है।पूरा मामला रूदौली ब्लॉक के जखौली ग्राम पंचायत का है।

बताते चले जखौली ग्राम पंचायत में इससे पहले कोटेदार के रूप में नीतू चौरसिया सस्ते राशन की दुकान चलाती थी।लेकिन इस बार इनकी सास सुशीला चौरसिया ग्राम प्रधान निर्वाचित हुई।तो इन्होंने कोटेदार पद से इस्तीफा दे दिया।नया कोटा चयन के लिए लगातार तीन बार खुली बैठक हो गई।लेकिन तीनों बार हंगामा के चलते बैठक स्थगित हो गई।सोमवार को आयोजित इस खुली बैठक में कोटेदार के चयन हेतु एडीओ आइएसबी बृजेश कुमार सिंह चुनाव निर्वाचन अधिकारी के रूप में ग्राम पंचायत भवन पहुंचे।उनके साथ एडीओ पंचायत सौरभ गुप्ता ग्राम पंचायत अधिकारी अनुपमा वर्मा ग्राम विकास अधिकारी प्रदीप वर्मा पीआरडी प्रभारी राम मनोहर हल्का दरोगा राम करन सुरक्षा कर्मियों के साथ मौजूद रहे।लेकिन चयन के दौरान ज्ञान प्रकाश पांडेय के समर्थकों की भारी भीड़ देख अन्य दावेदारों ने वोटिंग के जरिए गुप्त मतदान कराने को लेकर हंगामा कर दिया।और बैठक स्थगित हो गई।

अटैच कोटेदार पर लगा घटतौली का आरोप

जखौली कोटेदार का चयन न होने से यहां का कोटा पड़ोस के गांव लोधपुरवा सीवन से अटैच किया गया है।सोमवार को कोटा चयन के लिए हुई खुली बैठक में ग्रामीणों ने अटैच कोटेदार पर घटतौली का भी संगीन आरोप लगाया है।ग्रामीणों ने हमारे गांव के कोटे के चयन न होने से हम लोगों को 5 किमी0 दूर राशन लेने जाना पड़ता है।और वहां का कोटेदार भी राशन तौल में घटतौली करता है।

कड़ी सुरक्षा में इस बार होगा कोटे के चयन,जल्द तिथि की होगी घोषणा

कोटा चयन के लिए आए ब्लॉक के अधिकारियों ने कहा कि दो बार बैठक में कोटे के चयन नही हो पाया है।लेकिन इस बार की बैठक में हर हाल में कोटे का चयन होगा।इस बार पूरी तैयारी के साथ खुली बैठक होगी।एक दो दिन में तिथि की घोषणा की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! © KKC News