अयोध्या:श्रीरामचरितमानस पर टिप्पणी कर घिरे सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य,उत्तम पांडे ने दी तहरीर जेल भेजने की मांग 

0

अयोध्या।
रामचरितमानस पर अभद्र टिप्पणी करने वाले सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य व बिहार के मंत्री चंद्रशेखर के खिलाफ एक और मुकदमा दर्ज करने की तहरीर, थाना महाराजगंज में दी गई तहरीर,थाना क्षेत्र के रहीमपुर दुगवा के रहने वाले उत्तम पांडे ने दी तहरीर, मुकदमा दर्ज करने की मांग, दोनों नेताओं पर धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप।
श्रीरामचरितमानस पर दिया विवादित बयानउत्तम पांडेय ने कहा की हिंदुओं के आराध्य व धर्मग्रंथों को अपशब्द कहकर हिंदुओं की भावना भड़काई जा रही है। ताकि इससे आहत होकर हिंदू प्रदर्शन करें तो उनकी गलत छवि विश्व में पेश की जाए।उन्होंने केंद्र व राज्य सरकार से मानस पर अवांछित टिप्पणी करने पर स्वामी प्रसाद पर एफआइआर दर्ज करके प्रदेश में अशांति व दंगा भड़काने के आरोप में जेल भेजने की मांग की

उल्लेखनीय है कि बिहार के शिक्षा मंत्री डा. चंद्रशेखर प्रसाद ने पिछले दिनों तुलसीदास रचित श्रीरामचरितमानस के कुछ अंशों का संदर्भ रखते हुए विवादित बयान दिया था। इस पर पूरे देश में हंगामा मचा है। इसी बीच स्वामी प्रसाद मौर्य ने भी एक टेलीविजन चैनल पर मानस को प्रतिबंधित करने की मांग रख दी। यहां तक कहा कि इसकी प्रतियां जब्त कर ली जानी चाहिए। बाद में एएनआइ न्यूज एजेंसी के साथ बातचीत में उन्होंने स्पष्ट किया कि प्रतिबंध की मांग नहीं रखी। श्रीरामचरितमानस में कुछ जातियों, वर्गों और वर्णों को लेकर जो आहत करने वाले अंश हैं, उन्हें हटाया जाना चाहिए।

बागेश्वर धाम पर पर भी दिया सपा नेता ने बयान

वहीं सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने बागेश्वर धाम पर भी बयान देते हुए कहा था कि धर्म के ठेकेदार ही धर्म का सौदा कर रहे हैं, यह देश का दुर्भाग्य है. समाज सुधारकों की कोशिशों से ही देश आज तरक्की की राह पर है लेकिन दकियानूसी सोच वाले बाबा समाज में अंधविश्वास, ढकोसला और रूढ़िवादी परंपराओं को फैलाने की कोशिश कर रहे हैं. सपा नेता मौर्य ने तंज कसते हुए कहा कि अगर बाबा के ही पास सारी बीमारियों का इलाज है तो सरकार ने बेकार में ही अस्पताल और मेडिकल कॉलेज चला रही है. ऐसे बाबा पर सरकार को नजर रखने की जरुरत है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! © KKC News