अयोध्या : गांव समाज व देश की समृद्धि के लिए महिलाओं ने किया अवसान मैया की पूजा

कार्यक्रम में 40 गांवों की करीब 5000 महिलाएं हुई शामिल

समाजसेवी विनोद सिंह द्वारा किया गया सामूहिक दुर्दुरिया का भव्य आयोजन

मवई ब्लॉक के जुनेदपुर गांव में आयोजित हुआ ये कार्यक्रम

मवई(अयोध्या) ! क्षेत्र के प्रतिष्ठित समाजसेवी विनोद सिंह द्वारा अपने विधानसभा क्षेत्र में विगत तीन माह से कई धार्मिक स्थानों पर सामूहिक दुरदुरिया कार्यक्रम का आयोजन कराया जा रहा है।सोमवार को ये कार्यक्रम मवई ब्लॉक के जुनेदपुर गांव स्थित ब्रह्मदेव बाबा के प्रसिद्ध स्थान पर आयोजित किया गया।जिसमें सैकड़ों की संख्या में महिलाएं शामिल हुई और अवसान मैया की पूजा अर्चना की।

बताते चले जुनेदपुर में आयोजित सामूहिक दुरदुरिया कार्यक्रम में आस-पास के 40 गावों से आई करीब 5000 महिलाओं ने प्रतिभाग किया।कई समूह में बंटी महिलाओं ने पूरे श्रद्धा के साथ अवसान माई की पूजा अर्चना की। पूजा अर्चन के बाद महिलाओं को समाजसेवी टीम के सदस्य धर्मेंद्र प्रताप सिंह ने डिजिटल सेवा के माध्यम से अवसान माता की सुंदर कथा सुनाई।तत्पश्चात सामूहिक रूप से अवसान माई की आरती कर महिलाओं ने क्षमा याचना करते हुए उनसे आशीर्वाद प्राप्त किया।दुरदुरिया कार्यक्रम में शामिल महिलाओं ने पूजन अर्चन कर देश व परिवार की सुख समृद्घि की कामना की।और कोरोना जैसे महामारी से मुक्त होने की प्रार्थना की।

इस दौरान कार्यक्रम में पहुंचे समाजसेवी विनोद ने सभी माताओं से मिलकर उनका आशीर्वाद लिया।और दुरदुरिया में शामिल सभी महिलाओं को प्रसाद ग्रहण कराने के बाद उन्हें अंग वस्त्र के रूप में एक एक साड़ी देकर विदाई दी।इस कार्यक्रम में प्रमुख रूप से अनिल मिश्र जिला पंचायत सदस्य रमला देवी रावत तौफीक खां गुड्डू खां महफूज खां अहीद अहमद ग्राम प्रधान मुरली प्रसाद प्रभात वर्मा रमेश चन्द्र गुप्त कमलेश वर्मा रमेश रावत उमाकांत यादव जयसिंह वर्मा राम मूरत रावत शंकर इरशाद अंशू जितेंद्र यादव राजित राम रावत आदि लोग शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

error: Content is protected !! © KKC News