रूदौली(अयोध्या) ! मंदिर निर्माण की पहली ईट रख रुश्दी ने पेश की एकता की मिसाल

रूदौली(अयोध्या) ! रुदौली की गंगा जमुनी तहजीब पूरे जनपद में हिन्दू मुस्लिम एकता व भाईचारे की मजबूत कड़ी के तौर पर मशहूर है।यहां के नागरिक आपसी भेदभाव को दरकिनार कर एक दूसरे के सुख दुख में शामिल होना नही भूलते।

ऐसा ही मामला शनिवार को रुदौली विधान सभा के मुजफ्फरपुर गाँव में देखने को मिला जहां काली माता मंदिर के निर्माण की आधारशिला ग्रामीणों द्वारा रखी जानी थी।जिसमे पूर्व विद्यायक सैय्यद अब्बास अली जैदी “रुश्दी मिया”को भी आमंत्रित किया गया था।उन्होंने न सिर्फ मंदिर निर्माण में आर्थिक सहयोग प्रदान किया बल्कि ग्रामीणों की मांग पर ग्राम प्रधान प्रतिनिधि पतिराम रावत के साथ भूमि पूजन करने के साथ ही पहली ईट रख मंदिर की आधारशिला भी रखी।उन्होंने मंदिर निर्माण के पश्चात परिसर में टीन सेट बाउंड्री वाल व अन्य जरूरी सुविधाओ को उपलब्ध कराने का वादा भी किया है।
पत्रकारों के सवाल पर उन्होंने बताया एक जनप्रतिधि होने के नाते मेरा कर्तव्य है कि सभी धर्मो में आपसी सौहार्द कायम रहे।इंसानियत के तौर पर लोग एक दूसरे के धार्मिक आयोजनों में बगैर किसी भेदभाव के शामिल हो।समाजवादी पार्टी सभी को साथ लेकर चलने में विश्वास रखती है जिसके लिए मैं हमेशा प्रयास करता रहूंगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! © KKC News