Unnao Case:बड़ा खुलासा, एकतरफा प्यार में कीटनाशक पिलाकर की हत्या, आरोपियों ने कबूला जुर्म

उन्नाव (Unnao Case) में दलित परिवार की दो लड़कियों (Dalit Girls) की संदिग्ध मौत को लेकर पुलिस ने खुलासा किया है. लखनऊ रेंज की आईजी लक्ष्मी सिंह (IG Range Lucknow Lakshmi Singh) ने बताया कि आरोपी विनय ने अपना जुर्म कबूल लिया है. आरोपी की एक लड़की से दोस्ती थी. प्रेम प्रस्ताव के इनकार करने की वजह से हत्या की गई. विनय का खेत बच्चियों के खेत के पास है. आरोपी ने लड़की से मोबाइल नंबर मांगा था. आरोपी ने पानी में कीटनाशक मिलाया था.

उन्नाव पुलिस (Unnao Police) ने मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए दो युवकों को गिरफ्तार किया है. इनमें से एक का नाम विनय उर्फ लंबू है जबकि दूसरा नाबालिग है. आईजी रेंज लक्ष्मी सिंह ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि मामला एकतरफा प्यार का है. लॉकडाउन के दौरान इसका पता चला था. मोबाइल नंबर न देने के चलते आरोपी विनय उर्फ लंबू ने पानी में जहरीला पदार्थ मिलाकर लड़की को पिला दिया.

जहरीला पानी दिया एक लड़की को था, तीनों ने पी लिया

आईजी लक्ष्मी सिंह ने बताया कि घटना से पहले सभी ने खेत में एकसाथ बैठकर नमकीन खाई. नमकीन खाने के बाद विनय ने प्रेम-प्रसंग में शामिल लड़की को पानी पीने के लिए दिया जिसे बाकी लड़कियों ने भी पी लिया. आईजी ने बताया कि विनय ने बाकी लड़कियों को पानी पीने से मना किया था, लेकिन दोनों ने जबरदस्ती पानी पी लिया. मुंह से झाग निकलने के बाद दोनों लड़के वहां से भाग गए.

डॉग स्क्वाड को लगा था सुराग

आईजी रेंज लक्ष्मी सिंह ने बताया कि घटना के बाद मुखबिर की सूचना पर कुछ लोगों को उठाकर उनसे पूछताछ की जा रही थी. इसी दौरान दोनों बच्चियों के अंतिम संस्कार के बाद जब डॉग स्क्वाड को घटना स्थल पर ले जाया गया तो वह वहां से गांव की एक दुकान पर पहुंचा.

आरोपी ने कबूला जुर्म

फोरेंसिक ने दुकान से सभी नमकीन और चिप्स को जांच के लिए कब्जे में लिया. पूछताछ के दौरान दुकानदार ने बताया कि घटना से पहले लड़कियां उसकी दुकान से नमकीन खरीदने आईं थी. पुलिस को जांच के दौरान खेत से भी एक नमकीन का पैकट मिला था. एक के बाद एक मिले सुरागों के जरिए पुलिस विनय तक पहुंच गई. पूछताछ के दौरान विनय ने बताया कि वह जिससे प्यार करता था उससे बात करने के लिए फोन नंबर मांग रहा था. लड़की के कई बार मना करने पर यह बात उसे बर्दाशत नहीं हुई. जिसके बाद गुस्से में उसने एसा कदम उठाया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! © KKC News