1 घंटे में ‘बुलेट थाली’ चट करने वाले को मिलेगी ईनाम में रॉयल एनफील्‍ड बुलेट


देश-दुनिया में खाने-पीने के शौकीनों की कोई कमी नहीं है। कईं लोग तो स्‍वादिष्‍ट व्‍यंजनों की तलाश में दूर-दूर तक चले जाते हैं लेकिन अगर आपको स्‍वादिष्‍ट व्‍यंजन के बदले में चमचमाती रॉयल इनफील्‍ड बुलेट जीतने का मौका मिले तो। सुनने में शायद आपको यह अटपटा लगे मगर पुणे के एक होटल में एक खास तरह की प्रतियोगिता की शुरुआत की गई है।
इस प्रतियोगिता में जीतने वाले को 1.60 लाख रु की कीमत वाली बाइक मिलेगी। आइए जानते हैं क्या है चैलेंज।

1 घंटे में खत्‍म करनी होगी थाली
दरअसल कोरोना महामारी और फिर उसकी वजह से लॉकडाउन ने देश में होटल-रेस्टोरेंट का कारोबार चौपट कर दिया। अनलॉक के कई दौर के बाद रेस्टोरेंट खुले तो डर के मारे ग्राहकों ने खुल के होटलों पर जाना शुरू नहीं किया। ऐसे में शिवराज होटल के मालिक अतुल वाइकर ने लोगों को होटल की ओर रिझाने के लिए यह प्रतियोगिता शुरू की है। उनके अनुसार होटल में एक बड़ी नॉन वेज बुलेट थाली तैयार की जाती है। इसमें सभी व्‍यंजनों का कुल वजन चार किलोग्राम होता है। ईनाम जीतने के इच्‍छुक व्‍यक्ति को यह थाली 60 मिनट में खत्‍म करनी होती है। अगर कोई भी शख्स यह थाली खत्म कर देता है तो उसे ईनाम के रूप में रॉयल इनफील्‍ड मिलेगी। सोशल मीडिया पर तस्वीरें वायरल होने के बाद हजारों लोग इस प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए जा रहे हैं।

जानें क्या क्या होंगे थाली में व्यंजन
इस बुलेट थाली में लोगों को नॉनवेज व्‍यंजन मिलेंगे. इसमें कुल 12 व्‍यंजन होंगे, जिनका वजन 4 किलो होगा। इसको तैयार करने में 55 लोग जुटते हैं। इसमें फ्राई सुराई, फ्राई फिश, चिकन तंदूरी, ड्राई मटन, सूखा मटन, चिकन मसाला और प्रॉन बिरयानी शामिल हैं। शिवराज होटल में लोगों को ईनाम के बारे में बताने के लिए उसके बरामदे में पांच नई रॉयल इनफील्‍ड भी खड़ी की गई हैं। हजारों लोग इस प्रतियोगिता में हिस्सा तो लेते हैं लेकिन पूरी थाली को खत्म नहीं कर पातें।

क्या है थाली की कीमत
यदि आप 4444 रुपये मूल्य की बड़ी बुलेट थाली खरीदते हैं और दो लोग मिलकर इसे सिर्फ एक घंटे में पूरी तरह खत्म कर देते हैं तो आप नई एनफील्ड बुलेट मोटरसाइकिल ले जा सकते हैं वो भी बिलकुल मुफ्त।
– यदि आप 2500 रुपये मूल्य की छोटी बुलेट थाली खरीदते हैं और एक घंटे में अकेले ही इसे पूरी तरह खत्म कर देते हैं तो भी आप नई एनफील्ड बुलेट मोटरसाइकिल ले जा सकते हैं।
-आमतौर पर इसे चार लोग आसानी से खा सकते हैं। खाने की बर्बादी के सवाल पर अतुल ने बताया कि इस थाली को जो भी ट्राई करता है अगर वह पूरी तरह से इसे नहीं का सकता तो हम इसे पार्सल कर उसे दे देते हैं

एक शख्स ही जीत पाया बुलेट
हैरानी वाली बात यह है कि अभी तक इस प्रतियोगिता में सिर्फ एक शख्स ही जीत पाया है। यह शख्स महाराष्ट्र के सोलापुर जिले के है जोकि एक घंटे से भी कम समय में पूरी एक बुलेट थाली को खत्म किया और एक नयी चमचमाती रॉयल एनफील्ड बुलेट को अपने घर ले गया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! © KKC News