वेब सीरीज ‘तांडव’ पर बवाल: धार्मिक भावना भड़काने का आरोप, लखनऊ में FIR दर्ज

एक्टर सैफ अली खान, डिंपल कपाड़िया, सुनील ग्रोवर, तिग्मांशु धूलिया जैसे दिग्गज कलाकारों की चर्चित वेब सीरीज ‘तांडव’ रिलीज होते ही विवादों में घिर गई है। कई संगठन और बीजेपी नेता इसे बैन करने की मांग कर रहे हैं। इस बीच लखनऊ के हजरतगंज थाने में तैनात एसएसआई अमरनाथ यादव ने इस मामले में अमेजन की ओरिजिनल कंटेंट हेड अपर्णा पुरोहित, सीरीज के डायरेक्टर अली अब्बास जफर सहित पांच पर रिपोर्ट दर्ज कराई है।

■धार्मिक भावना भड़काने का आरोप

साथ ही आरोप लगाया है कि इस सीरीज के रिलीज होने से समुदाय विशेष की भावनाएं भड़क सकती हैं। दर्ज हुई रिपोर्ट के मुताबिक सोशल मीडिया प्लेटफार्म व्हाट्सएप और टि्वटर हैंडल पर वेब सीरीज तांडव का वीडियो फुटेज वायरल हो रहा है। इस फुटेज को देखने के बाद सोशल मीडिया पर कई तरह की टिप्पणियां सामने आ रही हैं जो धार्मिक भावना भड़काने, जातियों में विभाजन और समुदाय विशेष की भावना भड़काने में सहायक होंगी।

■सीरीज के डायरेक्टर समेत पांच पर मुकदमा दर्ज

दरअसल, सोशल मीडिया पर ‘तांडव’ को बैन करने की मांग उठ रही है। दावे किए जा रहे हैं कि जीशान आयूब ने इस सीरीज में हिंदू देवी-देवताओं का अपमान है इस वजह से #BoycottTandav ट्रेंड कर रहा है। सोशल मीडिया पर वायरल आपत्तिजनक टिप्पणियों को देखते हुए एसएसआई ने सीरीज के डायरेक्टर और अमेज़न इंडिया के कंटेंट हेड सहित पांच पर मुकदमा दर्ज कराया।

एसएसआई ने अमेज़न इंडिया के कंटेंट हेड अपर्णा पुरोहित, वेब सीरीज तांडव के डायरेक्टर अली अब्बास जफर, प्रोड्यूसर हिमांशु कृष्ण मेहरा, राइटर गौरव सोलंकी व एक अन्य के खिलाफ धार्मिक भावना भड़काने व जातियों में विभाजन करने और समुदाय विशेष की भावना के साथ खिलवाड़ करने का मुकदमा दर्ज कराया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! © KKC News