माफियाओं से मुक्त कराया अवैध कब्जा,उसी जमीन पर पत्रकारों, शिक्षकों व वकीलों को मकान बनाकर देगी सरकार

उत्तर प्रदेश में पत्रकारों, वकीलों और शिक्षकों के लिए खुशखबरी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने इन्हें नए मकान देने की घोषणा की है। योगी सरकार (Yogi Government) ने माफियाओं के कब्जे से मुक्त हुई जमीन पर आवास बनाकर इन्हें सौंपने का फैसला किया है। सीएम योगी ने कहा है कि इस संबंध में प्राधिकरणों को निर्देश दे दिए गए हैं, यह काम जल्द से जल्द होगा।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को प्रयागराज में आयोजित अधिवक्ता समागम का उद्धाटन करने के बाद सभा को संबोधित करने के दौरान ये बातें कही हैं। उन्होंने कहा कि माफियाओं की छाती पर बुल्डोजर चल रहे हैं। मैंने प्राधिकरणों से कहा है कि माफियाओं से खाली कराई गई जमीन पर भवन बनाकर अधिवक्ताओं, पत्रकारों, शिक्षकों को नो प्राफिट लो लास पर दिया जाए, फिर वह जमीन कभी कब्जा नहीं होगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यूपी में 30 लाख गरीबों को आवास दिलवाया है, पांच लाख आवास देने की तैयारी है। यह भवन उस सूची पर दे रहे हैं, जिसे तब तैयार किया गया था जबकि हमारी सरकार नहीं थी। कोरोना काल में प्रतियोगी छात्रों को घर तक उन बसों से पहुंचाया, जो कुंभ में खरीदी गई थी।

उन्होंने कहा कि प्रयागराज में कुम्भ का भव्य आयोजन हुआ, तोड़ फोड़ में एक भी परिवार कंपल्सेशन के लिए नहीं आया। सबके सहयोग से यह आयोजन दिव्य और भव्य हुआ। स्वच्छता, सुरक्षा का आदर्श प्रस्तुत किया कुम्भ ने, हमने कुम्भ का एक मानक तय कर दिया है।

सीएम योगी ने कहा कि कोविड के दौरान सामान्य दिनों की तुलना में कम मौतें हुई हैं। अगले महीने जब वैक्सीन आएगी तो उसे सुनियोजित तरीके से सभी तक पहुंचाया जाएगा। इसकी तैयारी चल रही है। कोविड ने बहुत कुछ सिखाया है, अब लोग हाथ मिलाने के बजाए, हाथ जोड़ अभिवादन करते हैं, किसी के घर जाएं तो लोग पीने के लिए काढ़ा मांगते हैं। इस दौरान उन्होंने अधिवक्ताओं के कल्याण के लिए प्रदेश सरकार की ओर से किए जा रहे कार्यों और योजनाओं के बारे में जानकारी दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! © KKC News