CM योगी आदित्यनाथ ने सभी विभागों से मांगा खाली पदों का ब्योरा, अगले 3 महीने में बड़े पैमाने पर सरकारी नौकरियां

0

लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को ‘बेरोजगारी दिवस’ के रूप में मनाना युवाओं के लिए वरदान साबित हो रहा है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में नौकरियों को लेकर बड़ा बयान जारी किया है। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से सभी विभागों में खाली पदों का ब्यौरा मांगा है। इसके साथ ही अगले 3 महीनों में भर्ती प्रक्रिया शुरू करते हुए 6 महीने के अंदर नियुक्ति पत्र बांटने का निर्देश दिया है। सीएम योगी ने लोकभवन में बैठक के दौरान स्पष्ट निर्देश देते हुए कहा कि अब तक हुई 3 लाख भर्तियों हो चुकी है। पारदर्शी तरीके से अगले तीन महीने में भर्ती प्रक्रिया शुरू करें।

यूपी लोक सेवा आयोग में पारदर्शी और निष्पक्ष भर्तियां हुई
उन्होंने कहा कि जिस प्रकार यूपी लोक सेवा आयोग से पारदर्शी और निष्पक्ष भर्तियां हुई हैं। उसी प्रकार तेजी से भर्तियां की जाएं।’ अब तक हुई बड़ी सरकारी भर्तियों में एक लाख 37 हजार पुलिस की भर्ती हो चुकी है। 50 हजार टीचर की भर्ती हो चुकी है। सूचना एवं जनसंपर्क निदेशक शिशिर ने जानाकरी देते हुए बताया कि 21 सितंबर को सीएम सभी आयोगों और भर्ती बोर्डों के प्रमुखों के साथ भी बैठक करेंगे।
इससे पहले योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कहा, ‘सभी विभागों में रिक्त पदों के सापेक्ष नियुक्ति प्रक्रिया को शीघ्र पूरा करने के लिए विभागों को रिक्तियों के आंकड़े कल तक उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं। चयन प्रक्रिया में शुचिता और पारदर्शिता हमारी नीति है और इसे प्रत्येक दशा में सुनिश्चित किया जाएगा।”


एक अन्य ट्वीट में योगी ने कहा, ”हमारे युवा साथियों में प्रतिभा है, क्षमता है, मेधा है। वर्तमान सरकार सभी को बिना भेदभाव के समान अवसर उपलब्ध करा रही है। सभी विभागों में रिक्त पदों पर चयन की प्रक्रिया शीघ्र प्रारंभ होगी। हमारा प्रयास है कि आगामी 6 माह में सभी विभागों में चयन प्रक्रिया को संपन्न करा लिया जाए।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

error: Content is protected !! © KKC News