ओवैसी के बयान पर अखाड़ा परिषद का पलटवार- अब काशी और मथुरा को मुक्त कराने की बारी है

प्रयागराज. अयोध्या (Ayodhya) में श्री राम जन्मभूमि पर राम मंदिर (Ram Mandir) के शिलान्यास को लेकर एआईएमआईएम सांसद असदुद्दीन ओवैसी (AIMIM MP Asaduddin Owaisi) के बयान पर साधु संतों की सर्वोच्च संस्था अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद (Akhil Bhartiya Akhada Parishad) ने पलटवार किया है. अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरी ने कहा है कि ओवैसी को यह समझना चाहिए कि पाकिस्तान (Pakistan) मुस्लिम बहुसंख्यक होने के नाते अगर मुस्लिम राष्ट्र हो सकता है, तो भारत हिन्दू बहुसंख्यक होने के बाद भी हिन्दू राष्ट्र क्यों नहीं हो सकता है?

महंत नरेन्द्र गिरी ने कहा कि वास्तव में भारत हिन्दू राष्ट्र ही है, लेकिन यहां पर सभी धर्मों का पूरा सम्मान है. उन्होंने कहा है कि दूसरे धर्मों को मानने वालों का भी हम सनातनी सम्मान करते हैं, उन्हें गले लगाते हैं और उनके प्रति आस्था भी रखते हैं. अखाड़ा परिषद अध्यक्ष ने कहा है कि लेकिन जब कोई हमारे धर्म को ललकारता है और अपशब्द बोलता है तो हम उसका डटकर सामना करने को भी हमेशा तैयार रहते हैं.

उन्होंने कहा कि राम मंदिर का निर्माण संविधान के दायरे में रहकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के आधार पर ही हो रहा है. पीएम नरेंद्र मोदी ने कोर्ट का फैसला आने और राम मंदिर निर्माण के लिए गठित ट्रस्ट के बुलावे पर ही अयोध्या जाकर राम मंदिर का भूमि पूजन और शिलान्यास किया है. मंदिर निर्माण के लिए हिन्दुओं ने सैकड़ों वर्षों तक इंतजार किया और अदालत के फैसले की भी प्रतीक्षा की है.

महंत नरेन्द्र गिरी ने कहा कि संत-महात्माओं के लिए 5 अगस्त का दिन स्वर्णिम बड़ा दिन है. जिस तरह से देश में 15 अगस्त को स्वतन्त्रता दिवस और 26 जनवरी को गणतन्त्र दिवस का पर्व मनाया जाता है. उसी तरह से साधु-संत अब हर साल 5 अगस्त को भगवान श्रीराम की आजादी के दिवस के रूप में मनाएंगे. अखाड़ा परिषद अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरी ने कहा कि अयोध्या राम जन्म भूमि की लड़ाई अब खत्म हो गई है. अब काशी और मथुरा को मुक्त कराने की बारी है. उन्होंने कहा कि काशी और मथुरा हिन्दुओं के लिए कलंक है, जिसे अब मिटाना जरूरी है. महंत नरेन्द्र गिरी ने साधु संतों से अपील की है कि शान्तिपूर्ण तरीके से आन्दोलन चलाकर और अदालत से कानूनी लड़ाई लड़कर ही काशी और मथुरा को भी अयोध्या की तरह मुक्त कराएंगे.

इस मौके पर महंत नरेन्द्र गिरी ने देशवासियों और रामभक्तों से अपील की है कि वे अयोध्या राम मंदिर के लिए हर संभव सहयोग करें, ताकि अयोध्या में जल्द से जल्द भव्य मंदिर बनकर तैयार हो सके. उन्होंने कहा है कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनने में तीन से चार साल का समय लग सकता है, लेकिन मंदिर का निर्माण पूरा होने पर एक बार फिर से अयोध्या में इसी तरह से भव्य दीपावली मनाई जायेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! © KKC News