अयोध्या : दीपेंद्र विक्रम सिंह का गैरजनपद हुआ स्थानांतरण

पटरंगा थाने में तैनात सब इंस्पेक्टर दीपेंद्र विक्रम सिंह बाराबंकी के लिए हुए रिलीव

एसओ पटरंगा सहित सभी साथी पुलिस कर्मियों ने दी विदाई

पटरंगा(अयोध्या) ! पटरंगा थाने में उपनिरीक्षक पद पर तैनात रहे दीपेंद्र विक्रम सिंह का बाराबंकी जिले में स्थानांतरण हो गया।यहां से रिलीव होने के पूर्व पटरंगा थाने विदाई समारोह आयोजित हुआ।जिसमें एसओ पटरंगा संतोष सिंह सहित थाने के सभी पुलिस कर्मी साथी ने उन्हें माला व पुष्प गुच्छ देकर थाने से विदा किया।एसओ संतोष कुमार सिंह ने बताया कि वास्तव में दीपेंद्र एक कर्तब्यनिष्ठ दरोगा है।कई बड़ी घटनाओं के वर्क आउट में इनका विशेष योगदान रहा।

हाइवे चौकी से लेकर पटरंगा थाने में करीब डेढ़ वर्षो तक रहा कार्यकाल

यूं तो उपनिरीक्षक दीपेंद्र विक्रम सिंह जिले के कई चौकियों व थाने में तैनात रहकर कई सराहनीय कार्य किए।1998 बैच के दरोगा दीपेंद्र ने 10 मार्च 2019 को पटरंगा क्षेत्र के हाइवे चौकी का कार्यभार ग्रहण किया।और सीमा क्षेत्र की चौकी पर पूरी मुस्तैदी से काम करते हुए चोरी लूट छिनैती के अलावा हाइवे पर हो रही दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने में सफल रहे।कई सराहनीय कार्यो के लिए इन्हें एसएसपी द्वारा चार बार प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित भी किया गया।

काफी धीर गंभीर स्वभाव वाले थे दीपेंद्र

दीपेंद्र सिंह कहने को पुलिस विभाग में दरोगा जरूर थे।पर स्वभाव में कोई तड़क भड़क नही था।ये काफी धीर गंभीर व सहनशील स्वभाव के थे।फरियादी चाहे जितना उलझ जाए पर इनके चेहरे पर गुस्सा नही आता।ये मुस्कराते हुए मामलों को निस्तारित करते थे।

थाना छोड़ते समय साथियों को भावुक कर गए दीपेंद्र

अपने डेढ़ वर्ष के कार्यकाल में दीपेंद्र से न किसी जनता से तू तू मैं मैं हुई और न ही स्टाफ के साथी पुलिस कर्मियों से।छोटा कर्मचारी हो या एसओ सभी से अच्छा तालमेल रहा।यही कारण रहा कि कोरोना काल में हुए स्थानांतरण के बावजूद साथी पुलिस कर्मियों ने इन्हें पूरे हर्षोल्लास के साथ थाने से विदा किया।लेकिन जाते समय वे स्वयं भावुक हो गए और सभी को भावुक कर गए।विदाई अवसर पर एसएसआई रमेश पांडेय एसआई अमरनाथ यादव सुधीर यादव रणजीत यादव संजय संतोष विनय रोहित आदि लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! © KKC News