अयोध्या : कांवड़ यात्रा तथा सावन मेला को लेकर हुई शांति कमेटी की बैठक

थाना प्रभारी ने कहा कि बगैर मास्क लगाये तथा बाइक पर डबल सवारी बैठने की नही दी जायेगी इजाजत

मवई(अयोध्या) ! आगामी सावन मेला और कांवड़ यात्रा को लेकर चौकी इंचार्ज बाबा बाजार दृवेश त्रिवेदी द्वारा शांति कमेटी की बैठक आयोजित की गयी।बैठक में ग्राम प्रधानों के अलावा क्षेत्र के सैकड़ों सम्भ्रांत व्यक्ति उपस्थित थे।बैठक को सम्बोधित करते हुए प्रभारी निरीक्षक मवई चन्द्रभान यादव ने कहा कि आगामी दिनों में निकलने वाली कांवड़ यात्रा प्रतिबन्धित रहेगी।क्योंकि कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है।नागरिकों की स्वास्थ्य की सुरक्षा करना प्रथम दायित्व है।इस दायित्व को पूरा करने के लिये मवई पुलिस दृढ़ संकल्प है।उन्होंने कहा कि सावन मेले में सभी लोग अपने घर मे रहकर ही पूजा अर्चना करें।घरों से बाहर मत निकलें।चन्द्रभान यादव ने उपस्थित लोगों से कहा कि बगैर मास्क के बाहर मत निकलें बाइक पर डबल सवारी मत बैठायें यदि बहुत ही आवश्यक हो तभी एक सवारी बिठा सकते हैं।उन्होंने बताया कि यदि सार्वजनिक स्थानों पर किसी ने मास्क नही लगाया तो समझो आप लोगों ने अपराध कर दिया।पुलिस को जुर्माना काटने का पावर दिया गया है। जिन लोगों ने चालान का पैसा नही जमा किया तो उनका चालान न्यायालय चला जाता है और वही पर भी पैसा जमा होता है यदि वहाँ भी पैसा नही जमा किया तो फिर न्यायालय द्वारा वारंट जारी कर जायेगा। चौकी इंचार्ज बाबा बाजार दृवेश त्रिवेदी ने आये हुए ग्राम प्रधानों तथा क्षेत्र के सम्भ्रांत व्यक्तियों का आभार प्रकट करते हुए सभी लोगों से सोशल डिटेनसिंग को बनाये रखने सरकार द्वारा जारी किये गये दिशा निर्देशों का पालन करने की अपील की।शांति कमेटी की बैठक में चौकी इंचार्ज सैदपुर लालधर प्रसाद,उप निरीक्षक विनय कुमार यादव, ग्राम प्रधान नौगवाडीह हरिकेश कुमार,परमानंद शुक्ल,महन्त सचिदानंद दास, देवता दीन यादव,प्रताप बहादुर सिंह,राजेश यादव,सुरेंद्र यादव,शकील खां, सलाउद्दीन खान,जग प्रसाद यादव,ओम प्रकाश यादव,सिकन्दर आदि लोग उपस्थित थे।

प्रति दिन बगैर मास्क लगाए सौ लोगों का चालान कर रहे थाना प्रभारी

मवई ! वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर थाना प्रभारी मवई प्रति दिन बगैर मास्क लगाये घूम रहे सौ लोगों का चालान कर रहे हैं।थाना प्रभारी मवई चन्द्रभान यादव ने बताया कि जब तक सौ लोगों का चालान नही कट जाता है तब तक थाने में प्रवेश नही करते हैं।उन्होंने बताया कि हमारा यह अभियान लगातार जारी रहेगा।

शांति कमेटी की बैठक की सफलता में तीन सिपाहियों का रहा विशेष योगदान

मवई ! बाबा बाजार पुलिस चौकी में शांति कमेटी की जो शानदार बैठक का आयोजन किया गया उसमे भी चौकी इंचार्ज के अलावा तीन सिपाहियों का भी विशेष योगदान रहा।सिपाही राजकुमार यादव ,अलखराम वर्मा तथा शरद वीर सिंह ने बैठक को सफल बनाने में काफी प्रयास किया था।चौकी क्षेत्र के प्रत्येक गांव के प्रधानों के अलावा गांव के सम्भ्रांत नागरिकों से सम्पर्क करके चौकी आने का अनुरोध किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! © KKC News