कानपुर:पहले दारोगा ने हेलमेट नहीं पहनने पर युवक का काटा चालान, फिर युवक के कहने पर दारोगा का कटा चालान

कानपुर में पहले दारोगा ने हेलमेट ना होने के कारण एक युवक का चालान काटा, इसके बाद कुछ ऐसा हुआ कि दारोगा का भी चालान कट गया। दरअसल, सड़क पर थूकना एक दारोगा को महंगा पड़ गया और उसका वीडियो भी वायरल हो गया। अफसरों ने संज्ञान लिया तो दारोगा का सार्वजनिक स्थल पर थूकने के लिए चालान कर दिया गया। आइए आपको भी बताते हैं क्या है पूरा माजरा।

ये है मामला

जानकारी के मुताबिक, कानपुर के रावतपुर क्रॉसिंग के पास शनिवार दोपहर वाहनों की चेकिंग चल रही थी। इस दौरान काकादेव थाने में तैनात दरोगा अनिल कुमार दुबे ने एक बाइक सवार अमोद कुमार बाजपेई को रोका और हेलमेट नहीं लगाने पर बाइक सवार का चालान किया। इसी दौरान दारोगा ने बीच सड़क पर पान मसाला थूक दिया जिस पर युवक भड़क गया।

युवक का कहना था कि अगर उसने गलती की है तो उसके चालान के साथ दारोगा जी का भी चालान कटे। क्योंकि देशभर में फैल रहे कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों के मद्देनजर योगी सरकार प्रदेश में पान-मसाला और गुटखा पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया है। वहीं सड़क पर थूकना भी कानूनन अपराध है। बावजूद इसके दारोगा ने बीच सड़क पर थूका है।

वीडियो वायरल होते ही लिया गया एक्शन

एसपी पश्चिम डॉक्टर अनिल कुमार ने बताया कि मामला उनके संज्ञान में आया और रिपोर्ट के आधार पर सार्वजनिक सल्फर थूकने वाले दरोगा का चालान कर दिया गया। वहीं ड्यूटी के दौरान मसाला क्यों खाए थे, इसका स्पष्टीकरण भी मांगा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! © KKC News