यूपी: ‘तीसरे स्टेज’ की तरफ बढ़ रहा कोरोना वायरस, लखनऊ में 4 नए मामलों से मचा हड़कम्प

कोरोना वायरस (Corona virus) से संक्रमित लोगों की गिनती दिन ब दिन बढ़ती जा रही है. लखनऊ में आज फिर चार नए मरीज कोरोना वायरस से संक्रमित मिले हैं. जिनका टेस्ट पॉजिटिव आया है. सभी पीड़ित मरीजों को लखनऊ केजीएमयू में भर्ती करवाया गया है. राजधानी में ही कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 8 हो गई है. इसके साथ ही यूपी में कोरोना वायरस से संक्रमित लोग 20+ हो गए हैं.

बढ़ती जा रही गिनती

जानकारी के मुताबिक, इतनी जागरूकता फैलाने के बाद भी लगातार कोरोना वायरस (Corona virus) के मरीज बढ़ते जा रहे हैं. लखनऊ में चार और नए केस सामने आने से हड़कम्प मच गया है. कोरोना के तीन मरीज लखनऊ के खुर्रमनगर के रहने वाले हैं, जबकि महानगर की एक महिला में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई है. सभी को तत्काल ही इलाज के लिए भेजा गया है. कुल मिलाकर राजधानी में ही कोरोना वायरस) से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 8 हो गई है..

इसी के साथ बता दें कि लखनऊ में कोरोना का पहला पॉजिटिव केस 11 मार्च को सामने आया था. लंदन से आई एक महिला डॉक्टर में कोरोना पॉजिटिव मिलने पर उन्हें KGMU के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया था. इसके बाद 14 मार्च को एक 21 वर्षीया युवक में कोरोना पॉजिटिव मिला. ये युवक उसी महिला डॉक्टर के संपर्क में आया था जिसमे 11 मार्च को कोरोना पॉजिटिव मिला था.

सीएम भी कर रहे हैं अपील

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वायरस (Corona virus) संक्रमण को लेकर भीड़भाड़ वाले स्थानों पर जाने से परहेज करने की अपील की है. अपने बयान में योगी ने कहा कि नवरात्र में श्रद्धालु घर पर ही पूजा-अनुष्ठान करें. धार्मिक स्थलों में जमा न हों. इसके अलावा सीएम योगी ने सभी मंडलायुक्तों, जिलाधिकारियों एवं पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वे अपने-अपने जिलों में धर्मगुरुओं से संपर्क व संवाद स्थापित कर उनके माध्यम से धार्मिक स्थलों पर एकत्रित न होने के लिए आमजन को जागरूक कराएं .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! © KKC News