हमने एक्सप्रेस वे बनवाकर उस पर विमान उतरवा दिया, भाजपा सरकार में सड़क पर सांड़ उतारे जा रहे: अखिलेश

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कन्नौज के छिबरामऊ पहुंचकर सुभास चंद्र बोस की जयंती के अवसर पर कारगिल में शहीद जवानों को याद किया. इस मौके पर मीडिया को संबोधित करते हए अखिलेश यादव ने बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होने कहा कि समाजवादियों ने एक्सप्रेस-वे बनवाकर उस पर विमान उतरवा दिया, वहीं भारतीय जनता पार्टी की सरकार में सड़क पर सांड़ उतारे जा रहे हैं. सपा मुखिया अखिलेश यादव ने सीएम योगी और गृह मंत्री अमित शाह के बयान पर पलटवार भी किया.

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर अखिलेश यादव ने कहा कि लोकतंत्र में इस तरह का व्यवहार नहीं होना चाहिये. आज उनके पास बहुमत है, कल हमारी सरकार थी आज हम सरकार में नहीं है, कल इनकी भी सरकार नहीं होगी तो लोकसभा में फिर पास कर दिया जायेगा, और अभी तो हमें भरोसा सुप्रीम कोर्ट पर है सरकार को जवाब देने दीजिये, हमें पूरा भरोसा है कि सुप्रीम कोर्ट भारत की आत्मा को समझेगा. जो लोग संविधान की भावना को बचाने के लिए खड़े हैं सुप्रीम कोर्ट उनकी भावना को समझेगा, नहीं तो आने वाले समय में जनता इन्हे हटाकर खुद संविधान बदल लेगी. आपको बता दें कि गृह मंत्री अमित शाह ने कहा था कि विपक्ष कुछ भी कर ले सीएए वापस नहीं होगा.

कानपुर में सीएम योगी के बयान को आड़े हाथों लेते हुए उन्होंने कहा कि हमारे हिन्दू समाज में साधू और संत को बहुत सम्मान से देखा जाता है, अगर हम किसी को भगवा रंग में देखते हैं तो उसका सम्मान करते हैं. अगर साधु संत है और योगी है तो कम से कम उनकी भावना और भाषा ऐसी नहीं होनी चाहिए. लोकतंत्र में सबको विरोध करने का अधिकार है. झांसी की रानी लक्ष्मी बाई का उदाहरण देकर उन्होंने कहा कि कभी रानी लक्ष्मी बाई अपने सम्मान के लड़ी थीं और आज लाखों की संख्या में महिलाएं लड़ाई लड़ रही हैं. बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कानपुर की एक रैली में कहा कि था कि महिलाएं धरने पर हैं और पुरुष घर में रजाई के भीतर हैं.

अखिलेश यादव ने कहा कि एनपीआर व एनआरसी लाकर समाज को बांटने की एक सजिश रची जा रही है. यह षड्यंत्रकारी लोग हैं. इनसे सावधान रहने की जरूरत है. महात्मा गांधी ने गुजरात से चलकर पूरे देश में सत्य व अहिंसा का पाठ पढ़ाया. यह लोग गुजरात से निकलकर सत्य और अहिंसा को मार रहे हैं. उन्होने कहा कि हमने एक्सप्रेस वे बनवाकर उस पर विमान उतरवा दिया लेकिन भाजपा सरकार में सड़क पर सांड़ उतारे जा रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

error: Content is protected !! © KKC News