अयोध्या मिल्कीपुर :ग्राम प्रधान द्वारा लाखों रुपए का किया गया घोटाला

ग्राम प्रधान द्वारा लाखों रुपए का किया गया घोटाला

अयोध्या। मिल्कीपुर विकास खण्ड की ग्राम पंचायत पारा धमथुआ में वर्ष 2016-17में ग्राम पंचायत निधि से स्टीट लाइट में 167000 हजार रुपए का खर्च किया गया है इसका खुलासा जन सूचना अधिकार अधिनियम से हुआ।
ग्राम पंचायत निवासी आदित्य प्रताप शर्मा द्वारा मांगी गई जनसूचना से 112000 हजार रूपये स्ट्रीट लाइट लगाने एवं उसी वित्तीय वर्ष में मरम्मत के नाम पर 55000 हजार रूपए को निकाला तो गया पर ना तो स्ट्रीट लाइट लगाई गई और ना ही स्ट्रीट लाइट का मरम्मत कार्य कराया गया।
जन सूचना अधिकार अधिनियम के तहत मांगी गई सूचना से हुए 167000 हजार रुपए ग्राम पंचायत निधि से ग्राम प्रधान द्वारा निकालकर व्यक्तिगत रूप से खर्च कर निधि का दुरुपयोग किया गया जिसमें अभी तक निधि के दुरुपयोग करने की कार्यवाही ग्राम प्रधान के विरुद्ध नहीं की गयी है इस संबंध में सूचना प्राप्त कर्ता द्वारा जनसुनवाई उत्तर प्रदेश पर 19/9/2019में शिकायत दर्ज कराई गई थी जिसका शिकायत संख्या 40017719033303 था जिसकी जांच निदेशक नेडा वैकल्पिक ऊर्जा विकास संस्थान को मिली थी जिन्होंने निस्तारित आंख्या में बताया गया कि त्रुटिवश गलत विभाग संदर्भित कर दिया है यह प्रकरण उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लिमिटेड से संबंधित बताते हुए शिकायत का निस्तारण कर दिया गया।शिकायत दर्ज कराने के बाद भी ग्राम प्रधान के खिलाफ संबंधित अधिकारियों द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की गई।
जिला समाज कल्याण अधिकारी पदेन खंड विकास अधिकारी मिल्कीपुर अमित कुमार सिंह से जानकारी चाही गई तो उन से संपर्क नहीं हो सका।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! © KKC News