जब आधार में सारी जानकारी उपलब्ध तो NPR क्यों ? अखिलेश यादव

0

पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने एक बार फिर नागरिकता संशोधन कानून और एनपीआर को लेकर बीजेपी सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने पूछा कि जब आधार कार्ड में सारी जानकारियां उपलब्ध हैं तो एनपीआर की क्या जरूरत है. हम एनपीआर का फार्म नहीं भरेंगे.

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर अखिलेश ने निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा सरकार संविधान से खिलवाड़ कर रही है. भाजपा के नेता भडक़ाऊ बयान दे रहे हैं. प्रदर्शन के दौरान लोगों की जान पुलिस की गोली से गई. आर्थिक हालत खराब है। बैंक डूब गई. कोई प्रदेश में निवेश नहीं करना चाहता है. सपा कार्यकर्ता साइकिल चलाकर रोजगार मांगेंगे. गन्ना किसानों का पिछले साल का भुगतान बकाया है. नौजवानों को रोजगार नहीं मिल रहा है. नोटबंदी के बहाने देश को गुमराह किया गया. प्रदेश के अफसर ही एक दूसरे पर आरोप लगा रहे है.

सपा अध्यक्ष ने कहा कि देश का एक-एक नागरिक जानता है कि बीजेपी इस तरह के फैसले इसीलिए लेती है कि समाज को बांट सके और उनका राजनीतिक हित पूरा हो. समाजवादी पार्टी कभी इसके पक्ष में नहीं रही. अखिलेश यादव ने कहा, ‘आज हम एक्सपोर्ट में पीछे जा रहे हैं. चाहे वह मुरादाबाद हो या भदोही, हम लगातार नीचे जा रहे हैं. बहस तो नए साल पर इस पर करते हैं कि नोटबंदी के सहारे देश को गुमराह कर दिया. आज सरकार बताए कि बैंक क्यों डूब रही हैं. क्या कारण है कि अर्थव्यवस्था में पैसा आ ही नहीं रहा. क्या कारण है कि कोई कुछ काम शुरू ही नहीं करना चाहता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! © KKC News