अयोध्या :नवविवाहिता की आत्महत्या प्रकरण में आया नया मोड़,पिता की तहरीर पर छः पर मुकदमा दर्ज

अमानीगंज(अयोध्या) । खड़ासा थाना क्षेत्र के ओरवा मजरे मठिया में सोमवार को घटित नवविवाहिता की आत्महत्या प्रकरण में नया मोड़ आ गया है दिल्ली से घर पहुंचे पर नव विवाहिता के पिता की तहरीर पर पति और सास-ससुर , जेठ जेठानी व ननद के विरुद्ध दहेज प्रथा व गैर इरादतन हत्या का मुकदमा पंजीकृत किया गया है । विवाहिता के पिता अनिल कुमार यादव ने पुलिस को दी गई तहरीर में आरोप लगाया है कि विवाह के बाद सें ससुरालीजन अल्टो कार की मांग कर रहे थे लेकिन नाते रिश्तेदारों के समझाने -बुझाने के बाद 45 हजार रूपये में समझौता करा दिया था लेकिन इसके बावजूद भी उत्पीड़न कम नही हुआ और आये दिन मारते पीटते थे और दहेज की मांग किया करते थे। और घटना के दिन भी पुत्री ने फोन पर मारने – पीटने की बात बताई थी। ससुराली जनों पर ही हत्या कर शव को हुक से टांग देने का आरोप लगाया है। पिता की तहरीर पर पति विनोद कुमार ससुर श्यामलाल सास संतोष कुमारी जेठ राजीव जेठानी माधुरी व ननद पुष्पा के विरुद्ध दहेज प्रथा व गैर इरादतन हत्या का मुकदमा पंजीकृत किया गया है।

बता दे नव विवाहिता पूजा यादव का शव सोमवार सुबह लगभग 8:30 बजे घर के अंदर बंद कमरे में छत की हुक में साड़ी के फंदे लटका हुआ मिला था।
मृतका पूजा यादव उम्र 22 वर्ष ने इसी वर्ष सात मार्च को ओरवा मजरे मठिया निवासी विनोद कुमार यादव के साथ सात फेरे लिए थे। मृतका का मैका सुल्तानपुर जिले के बल्दीराय थाना क्षेत्र के भवानीगढ़ में है। घटना स्थल पर पहुंचे नवविवाहिता के पिता के मामा जगन्नाथ यादव ने घटना के दिन ही बताया था कि सुबह 7:42 बजे मृतका ने अपने पिता को फोन किया था और रो रही थी । उन्होंने बताया था कि जून माह में दोनों के बीच विवाद हुआ था।थानाध्यक्ष खण्ड़ासा सुनील कुमार सिंह ने बताया कि पिता की तहरीर पर छः के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कर मामले की जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! © KKC News