रायबरेली: पुलिस चौकी है या परचून की दुकान, दारोगा बोले- लाओ सुबह-सुबह कुछ बोहनी बट्टा कराओ, घूस लेते हुए Video वायरल

उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह (DGP OP Singh) की तरफ से पुलिसकर्मियों के लिए चाहे जितने भी आदेश जारी किए गए हो, पर वो सब कुछ पुलिसवालों बेअसर ही साबित हो रहे हैं. इतना ही पुलिसकर्मी खुलकर अपनी मनमानी कर रहे हैं. ताजा मामला यूपी के रायबरेली (Raebareli) जिले से है. जहां एक दारोगा (Sub Inspector) का खुलेआम घूस लेने का वीडियो वायरल हुआ है. वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस चौकी में हड़कंप मचा हुआ है. घूस लेने वाले दारोगा का नाम अलाउद्दीन है.

दरअसल, पूरा मामला जिले के लालगंज कोतवाली (Lalganj Kotwali) के बहाई चौकी का है. यहां के दारोगा अलाउद्दीन का रिश्वत लेते वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया है. इस वीडियो में अलाउद्दीन एक व्यक्ति से रिश्वत लेते हुए नजर आ रहे हैं. उन्होंने पीड़ित व्यक्ति से पहले रिश्वत देने की बात भी कही है. इस वीडियो में दारोगा खुले शब्दों में बोल रहे है कि ‘सुबह-सुबह का समय है, लाओ कुछ बोहनी बट्टा कराओ’. साथ ही पीड़ित और भी बातें कर रहें हैं.
बता दें इस वायरल वीडियो में दारोगा जी पुलिस चौकी के अंदर लुंगी और बनियान पहने बैठे हुए है. साथ पीड़ित व्यक्ति से कह रहे है कि ध्यान रखना मैं कोई और काम नहीं कर पाउँगा. पीड़ित बोलता है हाँ सर, हमारा मुकदमा कोर्ट में चल रहा है, चाहे हम हो या कोई और… दारोगा बोला, काम तो करना ही है, लाओ सुबह-सुबह का समय है कुछ बोहनी बट्टा कराओ, फिर देखते है… इसके बाद दारोगा जी किसी अन्य व्यक्ति से हालचाल लेने लगते है, इसी बीच पीड़ित व्यक्ति दारोगा के हाथ में रूपये देता है.
बता दें पैसे लेते हुए दारोगा पीड़ित से और रूपये लेने की बात कहते है तो पीड़ित कहता है कि साहब हम मजदूर है, मिस्त्री का काम करते है, इतना ही है हमारे पास. इस पर दारोगा कहता है कि मिस्त्री का काम करते हो. जाओ-जाओ ड्यूटी पे जाओ और शाम को कितने बजे लौटते हो. पीड़ित बोलता है की साहब, 5 बजे तक आ जाते है हम. दारोगा कहता है कि हमको आना तो कैसे आएंगे, कैसे जाते हो साइकिल से या मोटरसाइकिल से. पीडीर कहता है, साइकिल से जाते है हम. इस पर पीड़ित कुछ कागज दिखाता है तो दारोगा बोलता है कि ठीक है जाओ, हम देखते है, हो जायेगा काम तुम्हारा.
वहीं, इसका वीडियो किस ने बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल दिया. बता दें अभी मामले में किसी भी तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आयी है. अब इस दारोगा के खिलाफ क्या कार्रवाई होती है, ये देखने वाली बात होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

error: Content is protected !! © KKC News