अयोध्या : जिले की पटरंगा पुलिस के हाथ लगी एक और बड़ी सफलता

हाइवे पर चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले अंतर्जनपदीय पांच सदस्य गिरफ्तार

31 गत्तों में अंग्रेजी शराब, डीजल, कार व तमंचा बरामद

पुलिस ने एक साथ कई चोरियों का किया पर्दाफाश

अयोध्या |हाइवे पर चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले अंतरजनपदीय गैंग के पांच सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों के पास से 31 गत्तों में रखी अंग्रेजी शराब, डीजल, तमंचा, कारतूस व कार को बरामद किया गया है।पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अतुल कुमार सोनकर ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पाण्डेय के निर्देश पर चलाए जा रहे अभियान के तहत पटरंगा पुलिस ने यह कार्रवाई किया है। पुलिस टीम को वारदात के खुलासे के निर्देश दिए गए थे। टीम लगातार संदिग्धों की तलाश व धरपकड़ की कोशिश कर रही थी। हालांकि टीम ने मुखबिर खास की सूचना पर हाइवे पर गाड़ियों से डीजल व अन्य सामान चोरी करने वाले गैंग के पांच आरोपियों को कुशहरी जंगल रानीमऊ के पास से शुक्रवार को पकड़ लिया।आरोपियों की पहचान आदित्य, गौरव, अभय, मुरारी व सूरज के रूप में हुई। उन्होंने बताया कि आरोपियों के पास से 31 गत्तों में रखी एक कम्पनी की 267.840 लीटर अंग्रेजी शराब, 160 लीटर डीजल, दो तमंचा, चार कारतूस व कार बरामद की गई।

रूकने वाले वाहनों को बनाते हैं शिकार: एसपी ग्रामीण

पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अतुल कुमार सोनकर ने बताया कि आरोपी चार पहिया वाहन को किराए पर लेकर रात में हाइवे पर भ्रमणशील रहते हैं। जो बड़ी गाड़ियां व वाहन रात में रूकते हैं, वह हाइवे पर सड़क किनारे खडे़ किए जाते हैं। ऐसे में वाहनों में ही आरोपी अपना शिकार बनाते हैं। वाहनों के डीजल व अन्य सामान को चोरी कर लेते हैं। आरोपियों के खिलाफ प्रदेश के कई जिलों के थानों में केस दर्ज है। उन्होंने बताया कि पुलिस टीम लगातार क्षेत्र भ्रमण कर ऐसे लोगों की तलाश कर रही थी जो इस तरह की वारदात को अंजाम दे रहे थे। फिलहाल आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

गिरफ्तारी में शामिल पुलिस टीम

पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अतुल कुमार सोनकर ने बताया कि हाइवे पर चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले गिरोह के सदस्यों को गिरफ्तार करने में थानाध्यक्ष पटरंगा विवेक कुमार सिंह के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम में उपनिरीक्षक जितेन्द्र यादव, हरिवंश यादव, अरूण कुमार सिंह, कमलेश कुमार सरोज, आरक्षी मनीष तिवारी, रामकिशुन यादव, अशीष कुमार यादव, अशोक बघेल, मनीष अली, रामाश्रय यादव व अभिषेक कुमार शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! © KKC News