मुर्गा, बकरा या मछली के बजाय बीफ ज़्यादा खाओ : भाजपा मंत्री

एक तरफ जहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) बीफ (Beef) खाने का विरोध करती है। वहीं, दूसरी तरफ मेघालय सरकार में भाजपा के मंत्री सनबोर शुलई (Sanbor Shullai) राज्य के लोगों को चिकन, मटन और मछली की तुलना में अधिक गोमांस खाने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं। पिछले हफ्ते कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ लेने वाले भाजपा के सीनियर नेता सनबोर सुलई ने कहा कि लोकतांत्रिक देश में हर कोई अपने मन के हिसाब से खाने को स्वतंत्र हैं, जिसको जो मन चाहे, वह खा सकता है।

पशुपालन और पशु चिकित्सा मंत्री सनबोर शुलई ने शुक्रवार को मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि मैं लोगों को चिकन, मटन या मछली की तुलना में अधिक बीफ खाने के लिए प्रोत्साहित करता हूं। लोगों को अधिक बीफ खाने के लिए प्रोत्साहित करने से यह धारणा दूर हो जाएगी कि भाजपा गोहत्या पर प्रतिबंध लगाएगी।

उन्होंने यह भी आश्वासन दिया कि वह असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा से बात करेंगे ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि मेघालय में मवेशी परिवहन पड़ोसी राज्य में गायों को लेकर नए कानून से प्रभावित न हो। मेघालय और असम के बीच सीमा विवाद पर तीन बार के विधायक ने कहा कि अब समय आ गया है कि राज्य सीमा और अपने लोगों की रक्षा के लिए पुलिस बल का इस्तेमाल करें।

बता दें कि असम में मवेशियों की रक्षा के लिए एक कानून आया है, जिसका नाम है असम गौ संरक्षण विधेयक, 2021। इस कानून का उद्देश्य पड़ोसी बांग्लादेश में गायों की तस्करी को नियंत्रित करने के लिए असम के माध्यम से गायों के इंटरनेशनल एक्सपोर्ट पर प्रतिबंध लगाना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! © KKC News