यूपी में कोरोना गाइडलाइंस जारी, बाहर से आने वाले यात्रियों का होगा कोविड टेस्ट

लखनऊ: देश में बढ़ते कोरोना के मामले को देखते हुए योगी सरकार ने बड़ा कदम उठाया है. मुख्य सचिव आरके तिवारी ने इस संबंध में निर्देश जारी करते हुए बताया कि दूसरे प्रदेशों से आने वाले यात्रियों की कोविड जांच की जाएगी. इसको लेकर एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन पर एंटीजन टेस्ट होंगे. इसके अलावा कोरोना के लक्षण दिखने पर आरटीपीसीआर जांच की जाएगी. यात्रियों की विशेष रूप से सघन जांच को लेकर अभियान चलाया जाएगा. गौरतलब है कि पिछले हफ्ते के बाद से कोरोना केस में बढ़ोत्तरी हुई है.

गाजियाबाद में 10 मई तक धारा 144 लागू
कोरोना के संक्रमण से बचाव और कोरोना वायरस के संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए गाजियाबाद की सीमाओं के कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के उद्देश्य से धारा 144 लागू कर दी गई है. जिले के सभी सिनेमाघरों, मल्टीप्लेक्स, शॉपिंग कॉम्पलेक्स, शॉपिंग, होटल स्कूल और कॉलेज आदि में बिना मास्क पहने प्रवेश की अनुमति नहीं होगी. वहीं, किसी भी मिठाई की दुकान पर दुकानदार द्वारा किसी भी व्यक्ति को वहां पर बैठकर खाने की अनुमति नहीं दी जाएगी और ना ही कोई व्यक्ति दुकान में बैठकर खाएगा.

चौराहों तथा सड़कों पर कोई मूर्ति, ताजिया रखने की अनुमति नहीं होगी. कंटेनमेंट जोन में किसी भी त्योहार या गतिविधियों की अनुमति नहीं होगी. इसके अलावा कंटेनमेंट जोन से किसी भी कर्मचारी अथवा विजिटर को किसी भी प्रकार के आयोजन में आने की इजाजत नहीं होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! © KKC News