अयोध्या : हाथ नाक टूटने के बाद आबादी की भूमि से हटाया गया अवैध कब्जा

एसडीएम के आदेश के बाद पुलिस व राजस्व की संयुक्त टीम ने हटाया अतिक्रमण

पटरंगा थाना क्षेत्र के सिठौली गांव का मामला

इसी भूमि पर कब्जेदारी को लेकर हुई मारपीट में छः लोग हुए थे चोटहिल

पटरंगा(अयोध्या) ! पटरंगा थाना क्षेत्र के सिठौली गांव में आबादी की भूमि पर हो रहे अवैध कब्जे को हटवा दिया गया।ये करवाई एसडीएम विपिन सिंह के आदेश पर हल्का दरोगा राम खेलाड़ी व लेखपाल की संयुक्त टीम ने किया।अवैध कब्जे को हटवाने के बाद संयुक्त टीम ने दोनों पक्षों को शांति व्यवस्था कायम रखने का सख्त निर्देश भी दिया है।

बताते चले कि सिठौली गांव में विगत कुछ वर्षों से अपने रिश्तेदार के यहां आ जा रहे देवी प्रसाद पुत्र रामसुरेश ने एक आबादी की भूमि पर अवैध कब्जा करने की नीयत से अपना आशियाना बना रहे थे।जिस पर गांव वालों ने आपत्ति करते हुए भूमि को रामलीला समिति की बताई।ग्रामीणों ने कहा कि गांव की जमीन पर सिर्फ गांव वालों का है।किसी बाहरी व्यक्ति का नही।शुक्रवार की सुबह देवी प्रसाद इस विवादित भूमि पर त्रिपाल आदि लगाकर अवैध कब्जा कर रहे थे।

इसे भी देखे

तभी दूसरे पक्ष के शिवशरण,उमेशचंद्र,बीना देवी व सुनील कुमार आदि लोगों ने मौके पर पहुंच अवैध कब्जे पर रोक लगाई।जिसको लेकर दोनों पक्षो में कहासुनी हुई जो बाद में मारपीट में तब्दील हो गई थी।मारपीट में कई लोग घायल भी हुए।मौके पर पहुंचे हल्का दरोगा रामखेलाड़ी ने दोनों पक्षो से तीन महिला सहित सात लोगों को हिरासत में लेकर सभी का चालान शांति भंग में कर दिया था।उसके बाद ग्रामीणों में आक्रोश और बढ़ गया।

इस खबर को भी जाने

ग्रामीणों ने पुलिस व हल्का लेखपाल से स्पष्ट कहा कि गांव की जमीन पर हम किसी बाहरी व्यक्ति का कब्जा नही होने देंगे।बाद में मामला एसडीएम विपिन कुमार सिंह के समक्ष पहुंचा।इन्होंने एसएचओ पटरंगा को अवैध कब्जे को हटवाने का निर्देश दिया।हल्का दरोगा राम खेलाड़ी ने बताया दोनों पक्ष से वार्त्तालाप कर अवैध कब्जे को हटवा दिया गया।और गांव में शांति व्यवस्था बनाए रखने का सख्त निर्देश दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! © KKC News