भगवान के चढ़ावे के फल खाने पर दो बच्चों को दी अमानवीय सजा, युवकों ने रस्सी से बांधकर पीटा

उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में दो बच्चों के साथ अमानवीय सलूक किया गया। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। आरोप है कि गांव के दो युवकों ने दोनों बच्चों को रस्सी से बांधकर पीटा। कसूर सिर्फ इतना था कि बच्चों ने धार्मिक अनुष्ठान के लिए लाए गए फलों में से कुछ चुराकर फल खा लिए थे। इस पर दोनों बच्चों को अमानवीय सजा दी गई। पुलिस ने पहले तो इस मामले में एनसीआर दर्ज कर इतिश्री कर ली, लेकिन मामले के तूल पकड़ने पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास शुरू कर दिए।
मामला थाना मांट क्षेत्र के गांव नसीटी का है। यहां 24 जुलाई को एक विद्यालय के समीप धार्मिक अनुष्ठान चल रहा था। अनुष्ठान में भगवान को चढ़ाने और प्रसाद वितरण के लिए लाए गए फल विद्यालय में रखे थे। गांव के दो बच्चों ने इन फलों में से कुछ फल चुराकर खा लिए। इसकी जानकारी गांव के दो युवक पवन एवं सुशील को हुई तो उन्होंने दोनों बच्चों को प्राथमिक विद्यालय बुलाया।

ग्रामीणों ने नहीं बचाया

आरोप है कि युवकों ने विद्यालय में दोनों बच्चों को रस्सी से बांधकर पीटा। मौके पर कई और लोग भी मौजूद थे, लेकिन किसी ने भी मासूमों को नहीं बचाया। घटना की जानकारी होने पर एक बच्च के पिता ने 112 पर कॉल कर पीआरवी को बुला लिया। पुलिस पीड़ित बच्चों और पिता को थाने ले आई। यहां पीड़ित किशोरों ने पुलिस को आपबीती सुनाई, लेकिन पुलिस ने आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई करने की बजाय मारपीट और धमकी की तहरीर लिखवा ली।

शनिवार को वायरल हुआ वीडियो

शनिवार को इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इसमें दोनों बच्चों के पैर रस्सी से बंधे दिखाई दे रहे हैं। आसपास लोगों की आवाज आ रही है। वीडियो में दिखाई दे रा है कि दोनों बच्चे रो रहे हैं, गिड़गिड़ा रहे हैं, लेकिन फिर भी किसी का दिल नहीं पसीजा।

इस घटना के तूल पकड़ने पर पुलिस में खलबली मच गई। एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर के घटना का संज्ञान लेने पर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। इंस्पेक्टर भीम सिंह जावला का कहना है कि आरोपियों के खिलाफ बंधक बनाकर मारपीट, गाली गलौज एवं धमकी के आरोप का मुकदमा दर्ज कर लिया है। गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! © KKC News