UP: पेट्रोल व डीजल के बढ़े दामों पर सपा कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

राजधानी लखनऊ (Lucknow) स्थित विधानसभा के सामने शुक्रवार को पेट्रोल-डीजल की कीमतों में हो रही वृद्धि को लेकर प्रदर्शन कर रहे समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने जमकर लाठियां बरसाई (lathicharge on samajwadi party) हैं। इस दौरान कई प्रदर्शनकारी घायल हो गए, जिन्हें इलाज के लिए सिविल अस्पताल भेज दिया गया है। वहीं, कई प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया गया है।

सूत्रों ने बताया कि प्रदर्शन कर रहे सपा कार्यकर्ता जमकर सरकार विरोधी नारे लगा रहे थे और विधानसभा की तरफ बढ़े चले आ रहे थे। इस दौरान पुलिस ने कई बार उन्हें रोकने की कोशिश की, लेकिन जब कार्यकर्ता नहीं माने तो मजबूरन पुलिस को लाठियां भांजनी पड़ी। जिन प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया गया है, उन्हें हजरतगंज कोतवाली भेजा गया है। जबकि घायलों को सिविल अस्पताल भेजा गया है।

बता दें कि देश में पेट्रोल डीजल की कीमतें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। लगातार इनके दामों में बढ़ोतरी हो रही है। आज 20वें दिन लगातार पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी हुई है। एनआई न्यूज एजेंसी के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत में 21 पैसे प्रति लीटर का इजाफा और डीजल में 17 पैसे प्रति लीटर का इजाफा किया गया है।
इस बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 80.13 रुपये हो गई है और एक लीटर डीजल के लिए आपको 80.19 रुपये चुकाने होंगे। इस तरह 20 दिन में डीजल 10.80 रुपये प्रति लीटर महंगा हो चुका है। पेट्रोल की कीमतों में भी लगभग 10 रुपये की बढ़ोतरी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! © KKC News