Ayodhya:समाजसेवी हरिओम तिवारी ने पुरोहित कर्मकांडियो का किया सम्मान

अयोध्या : अयोध्या जनपद के विकास खंड अमानीगंज निवासी प्रसिद्ध उद्योगपति व समाज सेवी हरिओम तिवारी ने सोहावल क्षेत्र के दर्जनों पुरोहित कर्मकांड से जुड़े ब्राह्मणों को सम्मानित किया.कार्यक्रम की अध्यक्षता तीन कलश तिवारी मंदिर के महंथ व वशिष्ठ कुल पीठाधीश्वर पूज्य गुरुदेव श्री गिरीशपति त्रिपाठी जी ने किया.

वुधवार को सोहावल क्षेत्र के ग्राम नेवादा में अखिलेश मिश्रा के आवास पर पुरोहित कर्मकांड से जुड़े ब्राह्मण कर्मकांडियो को सम्मान पूर्वक आमंत्रित किया गया.इस दौरान कोरोना महामारी के दौरान चल रहे लगातार लॉक डाउन के मद्देनजर समाजसेवी हरिओम पांडेय की तरफ़ से कर्मकांडी ब्राह्मणों के सम्मान में आयोजित कार्यक्रम में पुरोहित कर्मकांड से जुड़े दर्जनों ब्राह्मणों को सम्मानित किया गया.

इस दौरान श्री तिवारी ने कहा कि देश इस समय कोरोना वायरस जैसी भीषण महामारी की वजह से विषम संकट के दौर से गुजर रहा है.इस समय हम सभी का कर्तव्य बनता है कि अपने पड़ोसी को भूँखा सोने न दें उसकी मदत करें. यही नही सुदूर प्रांतों से अपने घर वापस आए प्रवासी मजदूरों के हालात को देखते हुए उनकी मदत में अपना योगदान प्रदान करें. उन्होंने कहा कि सामजिक एकता और अखंडता यदि देश में कायम रखना है तो इस विषम हालात में हम सब एक दूसरे के बारे में बेहतर सोच रखे और मदत में अपना समर्थन प्रदान करें.

यही नही श्री तिवारी ने इस दौरान दर्जनों पुरोहित कर्म से जुड़े कर्मकांडी ब्राह्मणों का सम्मान करते हुए कहा कि यह सभी हमारे पूज्य एवं पुरोहित ब्राह्मण आज कोरोना के दौर में विषम परिस्थितियों से गुजर रहे है.हमारा प्रयास है इन्हें सम्मान दे और हर संभव मदत करें. इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए राशन किट सहित दक्षिणा प्रदान कर ब्राह्मणों का आशीर्वाद लिया गया.

इस दौरान तीन कलश तिवारी मंदिर के महंत श्री गिरीशपति त्रिपाठी जी ने उपस्थित लोंगो को अपना आशीर्वचन प्रदान करते हुए कहा कि कोरोना बीमारी से बचाव के लिए लॉक डाउन का पालन करें और प्रशासन का पूर्ण सहयोग करें यही नही पूज्य गुरुदेव ने अपने आध्यत्मिक ज्ञान से लोंगो को प्रवोधित भी किया और लाईव प्रोग्राम के माध्यम से जन मानस कल्याण के लिए आध्यत्मिक संदेश भी दिया.इस दौरान कई लोंगो के आध्यत्मिक प्रश्नों का उत्तर भी गुरुदेव ने दिया और भगवत भक्ति प्राप्ति के सुलभ उपाय भी बताए.

इस अवसर पर दिपिनेश पांडेय, सुड्डू मिश्रा,ग्राम प्रधान राजेश तिवारी,प्रधान मालेन्द्र तिवारी,जगदम्बा मिश्रा,अनूप मिश्रा,नीलमणि तिवारी,रवि तिवारी,पुष्कर तिवारी,पत्रकार लालजी तिवारी,रामकल्प पांडेय, अखिलेश्वर मिश्रा, करूणापति मिश्रा,बबलू पाण्डेय सहित अन्य लोग मौजूद रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! © KKC News