दिल्‍ली में 523 कोरोना केस में 330 मरकज के, केंद्र ने केजरीवाल सरकार को दिये 27 हजार पीपीई

0

नयी दिल्ली : कोरोना वायरस के कारण इस समय पूरा देश संकट से जुझ रहा है. इस समय करीब 4067 कोरोना केस सामने आये हैं, जिसमें 1447 अकेले मरकज के हैं. देशभर में इस समय कोरोना के कारण 109 लोगों की मौत भी हो चुकी है. इधर दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया, दिल्‍ली में इस समय 523 कोरोना के केस सामने आये हैं, जिसमें अकेले 330 मामले मरकज के हैं.

अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में बताया कि दिल्‍ली में तबलीगी जमात के कारण ही कोरोना का केस तेजी से बढ़ा है. उन्‍होंने बताया दिल्‍ली में तेजी से टेस्‍ट किया जा रहा है. टेस्टिंग किट के बारे में उन्‍होंने बताया, शुक्रवार को 1 लाख टेस्‍टिंग किट्स मिल जाएगा. जिसके बाद और भी तेजी से टेस्‍ट किये जा सकेंगे.

24 घंटे में कोरोना से दिल्‍ली में एक की मौत

अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में बताया कि पिछले 24 घंटे में कोरोना के कारण एक व्‍यक्ति की मौत हुई है. मालूम हो दिल्‍ली में इस समय कोरोना के 503 केस हैं और 7 लोगों की मौत हुई है. जबकि 18 लोग ठीक होकर घर वापस जा चुके हैं.

केंद्र से मिला 27 हजार पीपीई

अरविंद केजरीवाल ने बताया, केंद्र सरकार की ओर से कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में मदद मिल रही है. उन्‍होंने बताया, केंद्र सरकार से दिल्‍ली सरकार ने पीपीई की डिमांड की थी वा मिलेंगे. उन्होंने बताया केंद्र सरकार की ओर से दिल्‍ली को 27 हजार पीपीई मिलेंगे.

421 स्‍कूलों में बटेंगे राशन

केजरीवाल ने बताया लॉकडाउन के दौरान गरीबों को राशन बांटा जा रहा है. उन्होंने बताया मंगलवार को 421 स्‍कूलों में हर व्‍यक्ति को 5-5 किलो राशन दी जाएगी. केजरीवाल ने बताया राशन वितरण के दौरान भीड़ न हो यह सुनिश्चत होना चाहिए. उन्‍होंने कहा, अगर राशन बांटने के दौरान भीड़ लगती है तो फिर लॉकडाउन फेल हो जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

error: Content is protected !! © KKC News