आसपास जिला प्रयागराज

इमरजेंसी में कहीं बाहर जाना है तो न हों परेशान, 112 पर करें कॉल

प्रयागराज ! मेडिकल इमरजेंसी है या कोई और आपातकालीन काम। लॉकडाउन में परेशान होने की जरूरत नहीं है। सीधे 112 नंबर पर कॉल कर अपनी मजबूरी बताएं। मेडिकल सर्टिफिकेट के आधार पर पुलिस आपकी मदद करेगी। शहर से कहीं बाहर जाना है तो उसके लिए भी विकल्प तैयार रहेगा।
कीडगंज थानाक्षेत्र स्थित एक अस्पताल से बुधवार को एक मरीज को छुट्टी मिल गई। मरीज के साथ उसके तीमारदार भी परेशान थे कि वह कैसे अपने गांव मऊआइमा जाएंगे। न तो कोई साधन मिल रहा था और न दूसरा कोई विकल्प। पीड़ित परिवार ने सीओ तृतीय को कॉल करके अपनी मजबूरी बताई। सीओ रत्नेश सिंह ने मेडिकल सर्टिफिकेट के आधार पर परिजनों की गाड़ी को अस्पताल से गांव तक जाने का इंतजाम कराया। उन्होंने बताया कि मेडिकल संबंधित इमरजेंसी के लिए पुलिस हर संभव मदद करेगी।
एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने बताया कि अगर किसी को कोई इमरजेंसी हो या अचानक कोई आपदा आ जाए तो वह सीधे 112 नंबर पर कॉल करें और स्थानीय पुलिस को सूचित करें। मेडिकल संबंधित या अन्य किसी विशेष कारण से बाहर जाना है तो पुलिस मदद करेगी। लेकिन किसी सामान्य रूप क से किसी को भी घर से बाहर निकलने की इजाजत नहीं है। बताया जा रहा कि अभी किसी भी गाड़ी का कर्फ्यू पास नहीं बन रहा है। प्रशासन की ओर से जारी कर्फ्यू पास में भी सिर्फ सरकारी गाड़ियां और इमरजेंसी सामानों की गाड़ियों का ही पास जारी हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *