दिल्ली हिंसा: बुर्का पहनी महिलाओं ने किया था DCP पर जमकर पथराव, पुलिस को घेरकर पीटती दिखी बेकाबू भीड़, सामने आया Video

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर राजधानी दिल्ली के उत्तर-पूर्वी इलाके में हुई हिंसा से जुड़े दो और वीडियो सामने आए. इन वीडियोज में दंगाई पुलिसकर्मियों पर जमकर पथराव करते दिख रहे हैं. इनकी पुष्टि खुद दिल्ली पुलिस ने की है. वायरल वीडियो में बुर्का पहने महिलाएं डीसीपी शहादरा अमित शर्मा पर पत्थरबाजी करतीं दिख रहीं हैं.

वीडियो में महिलाएं भी पथराव करती दिख रही हैं. हमला कर रही भीड़ के बीच पुलिस कर्मी फंस जाते हैं. वहीं साथी पुलिसकर्मी बुरी तरह घायल DCP अमित शर्मा को बचा कर पास के अस्पताल ले जाने की कोशिश कर रहे है और दंगाई लगातार पत्थरबाज़ी कर रहे है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक हमलावर भीड़ ने डीसीपी अमित शर्मा को बुरी तरह से पीटा था और उन्हें बचाने के प्रयास में हवलदार रतनलाल शहीद हो गए थे.

दिल्ली पुलिस के एसीपी अनुज का कहना है कि यह घटना 24 तारीख की है जहां वजीराबाद रोड पर अचानक भीड़ आ गई. हम किसी तरह एक प्राइवेट साधन से यमुना विहार गए. उन्होंने बताया कि डीसीपी बेहोश होकर डिवाइडर के पास गिरे हुए थे. किसी की पहचान पर एसीपी ने कहा कि भीड़ में सब दंगाई थे उसका कोई चेहरा नहीं होता.

उत्तर पूर्वी दिल्ली में हिंसा मामले को लेकर पुलिस ने अभी तक 531 एफआईआर दर्ज की हैं, इसमें 47 केस आर्म्स एक्ट में दर्ज किए गए हैं. पुलिस का कहना है कि अभी तक 1647 लोगों को या तो गिरफ्तार किया गया है या फिर हिरासत में लिया गया है. नार्थ-ईस्ट इलाके में हिंसा के बाद स्थिति सामान्य हो रही है. बैंक, अस्पताल और दुकानें खुल गई हैं. लोग पहले की तरह ही खरीददारी कर रहे हैं और सड़क पर भी रौनक है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

error: Content is protected !! © KKC News