हरियाणा से बिहार जा रही शराब बाराबंकी में बरामद, गाड़ी चालक फरार

हरियाणा से बिहार प्रांत में शराब की तस्करी थमने का नाम नहीं ले रही है। सोमवार को बाराबंकी में सफदरगंज पुलिस ने एक होण्डा कार से लाखों रुपए की शराब बरामद की। कार चालक पुलिस को पीछा करता देख वाहन खड़ी करके फरार हो गया था। इस संदर्भ में सफदरगंज थाने में मुकदमा दर्ज कर वाहन मालिक की तलाश की जा रही है। बरामद शराब की कीमत लाखों की बताई जा रही है।

सफदरगंज प्रभारी निरीक्षक संदीप राय को मुखबिर से सूचना मिली थी कि लखनऊ की ओर से एक कार में बिहार प्रांत के लिए अंग्रेजी शराब तस्करी कर भेजी जा रही है। एसपी आलोक तोमर के निर्देशन में सफदरगंज पुलिस ने हाईवे पर वाहन चेकिंग लगाया। इसी दौरान एक होण्डा कार पुलिस के रोकने पर नहीं रुकी और तेजी से अयोध्या की ओर भागी। पुलिस ने उक्त कार का पीछा किया मगर शातिर कार चालक ने बघौरा ओवर ब्रिज से आगे ओवर ब्रिज से आगे कार को बायी तरफ बने डिवाइडर पर खड़ाकर भाग गया। मौके पर पुलिस पहुंची तो वहां होण्डा सीआर-वी नम्बर यूपी 16 एच 0738 कार लावारिस हालत में खड़ी मिली। पुलिस ने कार की तलाशी ली तो उक्त कारण में हरियाणा की बनी कैसिनो ब्राण्ड के शराब के कई गत्ते भरे मिले। पुलिस ने गत्तों को खोला तो उसमें 1280 शीशी शराब बरामद हुई। इसे लेकर थाना प्रभारी श्री राय ने बताया कि गाड़ी से हरियाणा मार्का अंग्रेजी शराब में साफ दर्ज है ओनली सेल फार हरियाणा। इस शराब की बिक्री उत्तर प्रदेश में अवैध है। इसे लेकर गाड़ी चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

उन्होंने बताया कि टीम गठित कर शीघ्र ही वाहन मालिक व चालक को गिरफ्तार करने की कार्रवाई की जाएगी। पुलिस ने बरामद होण्डा कार को भी सीज कर दिया है। हरियाणा की इस शराब बरामदगी में थाना प्रभारी निरीक्षक के अलावा एसएसआई संतोष सिंह, उपनिरीक्षक अशोक कुमार यादव, सिपाही सुभाष चन्द्र, भूपेन्द्र यादव शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! © KKC News