अयोध्या : पंजाब के चंडीगढ़ शहर से बिहार जा रही अवैध शराब को रौनाही पुलिस ने पकड़ा

0

रौनाही पुलिस ने बरामद की पंद्रह लाख रुपए की विदेशी मदिरा,पुलिस ने घेराबंदी कर इस अवैध कारोबार से दो शराब तस्करों को भी दबोचा।

अयोध्या ! रौनाही पुलिस ने शराब तस्करी के अवैध कारोबार से जुड़े लोगों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करने में सफलता हासिल की है। ट्रैक्टर – ट्राली पर लादकर चंडीगढ़ से बिहार प्रांत में खपाने के लिए भारी मात्रा में लगभग पंद्रह लाख की विदेशी मदिरा की बरामदगी के साथ पुलिस ने नगदी सहित दो शराब तस्करों को भी गिरफ्तार करने का दावा किया है।मंगलवार को रौनाही थाने पर एसपी ग्रामीण अतुल कुमार सोनकर ने पत्रकार वार्ता में शराब तस्करी से anyजुड़े अवैध कारोबार का खुलासा करते हुए बताया कि लाल रंग के महिंद्रा ट्रैक्टर- ट्राली जिस पर लकड़ी की बल्ली लदी हुई है। उसी के अंदर लोहे का बॉक्स बना है। उसी के अंदर रखकर अवैध अंग्रेजी शराब बेचने के लिए बिहार को ले जाया जा रहा था। मुखबिर की सटीक सूचना पर लखनऊ से अयोध्या की तरफ जा रहे ट्रैक्टर -ट्राली को लेकर रौनाही और कैंट पुलिस ने पूरी सतर्कता के साथ घेराबंदी किया और लखनऊ – अयोध्या हाईवे पर स्थित रौनाही थाना क्षेत्र के ग्राम फिरोजपुर के पास ट्रैक्टर – ट्राली को रोक लिया। ट्रैक्टर पर बैठे दो व्यक्तियों से पुलिस ने पूछताछ किया और ट्रैक्टर के कागजात मांगे गए। तो ट्रैक्टर – ट्राली पर सवार 25 वर्षीय नरपेंद्र पुत्र सत्यवीर सिंह, निवासी रूपुरा, थाना सूरजगढ़,जिला झुंझुनू, राजस्थान व 22 वर्षीय अजय पुत्र बलराज सिंह, निवासी मिर्जापुर खेरी, थाना बरौदा,जिला सोनीपत हरियाणा सहित दोनों व्यक्ति कागजात नही दिखा सके। इसके बाद ई चालान एप से ट्रैक्टर पर अंकित नंबर यूपी 21 एपी 7287 को चेक किया गया। तो ट्रैक्टर पर अंकित नंबर हीरो मोटरसाइकिल सीडी डीलक्स जो हरपाल सिंह पुत्र बट्टू सिंह 142 डोड, राजपुर बिलारी, मुरादाबाद के नाम पंजीकृत होना पाया गया। ट्रैक्टर – ट्राली के नंबर में भिन्नता होने पर कड़ाई से पूछताछ करने पर पकड़े गए दोनों शराब तस्करों ने बताया यह शराब चंडीगढ़ से ट्राली में बने लोहे के टैंक में अवैध रूप से लादकर लाई जा रही है। जिसे अधिक लाभ के लिए बिहार प्रांत में बेंचना है। इसके बाद पुलिस ने 178 पेटी नाजायज विभिन्न ब्रांड की अंग्रेजी शराब जिसमें छोटे और बड़े मिलाकर 5280 बोतल/ शीशी बरामदगी किया है। जिसकी अनुमानित कीमत लगभग ₹15 लाख रुपए बताई जा रही है। एसपी ग्रामीण अतुल कुमार सोनकर ने बताया कि प्रमुख रूप से थाना प्रभारी रौनाही संतोष कुमार सिंह व प्रभारी निरीक्षक कोतवाली मनोज कुमार शर्मा सहित पुलिस टीम ने मिलकर यह सफलता हासिल की है। उन्होंने कहा कि रौनाही पुलिस के इस गुड वर्क के लिए पुरस्कृत भी किया जाएगा। एसपी ग्रामीण ने बताया कि शराब तस्करों के पास से जामा तलाशी में दो मोबाइल व 2430 रुपए बरामद किए गए। गिरफ्तार अभियुक्तों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा जा रहा है।

अवैध शराब बरादमगी वाली पुलिस टीम

थाना प्रभारी रौनाही संतोष कुमार सिंह,थाना प्रभारी कोतवाली अयोध्या मनोज कुमार शर्मा
उप निरीक्षक रौनाही सोहेल खान,सत्तीचौरा चौकी प्रभारी रवीश कुमार यादव,उप निरीक्षक अशोक कुमार,हेड कांस्टेबल इंद्रेश यादव,श्याम सुंदर,धनंजय कुमार प्रिंस कुमार रामप्रवेश यादव,मुकेश यादव, मेराजउल हसन, हेड कांस्टेबल कोतवाली सुशील कुमार यादव, वीरेंद्र कुमार पाल, श्याम सुंदर,धनंजय कुमार,प्रियेश कुमार,राम प्रवेश यादव शामिल रहे।

अंग्रेजी शराब बरादमगी का विवरण

रॉयल चैलेंज ब्रांड 7 गत्ता 750 एमएल 84 बोतल
रॉयल चैलेंज ब्रांड 12 गत्ता 180 एमएल 576 बोतल
ओल्ड मॉक ब्रांड 1 गत्ता 750 एमएल 12 बोतल
रॉयल स्टैग ब्रांड 9 गत्ता 750 एमएल 108 बोतल
रॉयल स्टैग ब्रांड 16 गत्ता 180 एमएल 768 शीशी
मैक डावल ब्रांड 32 गत्ता 750 एमएल 384 शीशी
मैक डावल ब्रांड 41 गत्ता 180 एमएल 1968 शीशी
मैक डावल ब्रांड 12 गत्ता 375 एमएल 288 शीशी
आल सीजन ब्रांड 31 गत्ता 750 एमएल 372 बोतल
आल सीजन ब्रांड 4 गत्ता 375 एमएल 96 शीशी
आल सीजन ब्रांड 13 गत्ता 180 एमएल 624 शीशी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

error: Content is protected !! © KKC News