कोरोना अपडेट UP:516 नए मरीजों के साथ 14598 हुई संक्रमितों की संख्या

0

उत्तर प्रदेश में कोरोना के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है।मंगलवार को प्रदेश में 516 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इस तरह मंगलवार तक कोरोना वायरस से 14598 लोग संक्रमित हो चुके हैं। मंगलवार को 18 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो गई। प्रदेश में कोरोना से अब तक 435 मौतें हो चुकी हैं।

मंगलवार को डिस्चार्ज होने वाले मरीजों की संख्या 294 है। एक्टिव मामले 5259 हैं। मंगलवार को 18 मौतों में आगरा में तीन और मेरठ व बुलंदशहर में दो-दो मौतें हुई हैं। जौनपुर, मुरादाबाद, अलीगढ़, कन्नौज, इटावा, गोंडा, अमरोहा, झांसी, मऊ और हमीरपुर में एक-एक मौत हुई है।

चिकित्सा व स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव अमित मोहन प्रसाद ने मंगलवार को अपर मुख्य सचिव गृह व सूचना अवनीश अवस्थी के साथ एक संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि प्रदेश में इस समय प्रदेश में रिकवरी दर अभी 60 फीसदी से ऊपर है। राज्य के 563 अस्पतालों में एल-1, एल-2 और एल-3 के कोविड वार्ड बनाए गए हैं। इनमें एक लाख एक हजार 236 बेड बनाए गए हैं। इस समय 139 अस्पतालों के आइसोलेशन बेडों पर 5269 मरीज भर्ती हैं। सभी सरकारी अस्पतालों और मेडिकल कालेजों की तरह प्रदेश में 3324 निजी अस्पताल कोविड केयर के तहत सभी एहतियात बरतने के बाद चालू हैं। ये इमरजेंसी, आवश्यक सुविधाओं के अलावा सभी प्रकार ऑपरेशन के कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

error: Content is protected !! © KKC News