आजम खान को बीजेपी षड्यंत्र करके फंसा रही :अखिलेश यादव

0

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव गुरूवार को रामपुर से सांसद आजम खान (Azam Khan) से मिलने सीतापुर कारागार पहुंचे. उन्होने आजम खान उनकी पत्नी और रामपुर से विधायक तंजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्लाह आजम खान से करीब 45 मिनट तक बातचीत की. बाहर मीडिया को संबोधित करते हुए अखिलेश ने आजम खान को निर्दोष बताया उन्होने कहा बीजेपी राजनीतिक षडयंत्र के तहत उन्हे फंसा रही है. आजम खान को अदालत से इंसाफ मिलेगा.

आजम के खिलाफ षड्यंत्र

अखिलेश यादव ने कहा कि जब से उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार आई है, तब से आजम खान सरकार के निशाने पर हैं. आजम के खिलाफ षडयंत्र हो रहा है. ये राजनीतिक षडयंत्र है, जिसके चलते उन्हें जेल में रहना पड़ रहा है. भाजपा के लोगों ने मिलकर षडयंत्र किया है. लेकिन, राजनीति में किसी से बदले की भावना से काम नहीं होना चाहिए. भाजपा से उम्मीद भी क्या कर सकते हैं? लगातार उन पर तमाम मुकदमे लगे हैं.

समाज को बांटने की राजनीति कर रही बीजेपी

इसके अलाव सपा सुप्रीमों ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार दिल्ली की हिंसा को नहीं रोक सकी. भारतीय जनता पार्टी तो समाज को बांटने वाली राजनीति करती है. सीएम योगी आदित्यनाथ पर हमला करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि जब सदन में मुख्यमंत्री की भाषा को मर्यादित नहीं कहा जा सकता, तो बाहर हम उनसे क्या उम्मीद करें.

भाजपा लोगों का डराकर राजनीति कर रही

नागरिकता संशोधन कानून के विरोध व समर्थन को लेकर दिल्ली में हुई हिंसा पर अखिलेश यादव ने कहा- सरकार व पुलिस चाहती तो ये दंगे कभी नहीं हो सकते थे. दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प दिल्ली में थे. उनकी सुरक्षा के लिए करीब एक लाख जवान दिल्ली में होंगे. लेकिन, दिल्लीवासियों को सुरक्षा नहीं दे पाए. सरकार तो यही कहती थी कि, हमारी सरकार में दंगा नहीं होगा. लेकिन भाजपा लोगों को डराकर राजनीति करना चाहती है.

बता दें कि समाजवादी पार्टी के वरिष्‍ठ नेता आजम खान को उनकी पत्‍नी तंजीम फातिमा और बेटे अब्‍दुल्‍ला आजम के साथ 2 मार्च तक जेल भेज दिया गया. दस्‍तावेजों में फर्जीवाड़े के आरोपों को लेकर एडीजे 6 की अदालत ने उन्‍हें जेल भेज दिया. रामपुर के एडीजे 6 की अदालत में बुधवार को आजम खान अपने परिवार के साथ पेश हुए थे. पिछली कई बार से कोर्ट के बुलाने पर भी आजम खान हाजिर नहीं हो रहे थे. गैर हाजिरी के चलते कोर्ट ने आजम खान, बेटे अब्दुल्ला आजम और पत्नी तंजीम फातमा के खिलाफ कई बार जमानती और गैर जमानती वारंट जारी किया था. अब तक सपा सांसद आजम खान पर 88 मुकदमे भी दर्ज है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! © KKC News