लखनऊ:स्तनकैंसर से ठीक हुए मरीज ने किया फैशन वाॅक

लखनऊ: केजीएमयू के साइंटिफिक कंवेंशन सेंटर में शनिवार को माहौल पूरी तरह से पिंक था। मौका था ब्रेस्ट कैंसर जागरूकता कार्यक्रम का। स्टेज पर रैंप वॉक में मॉडल के साथ मौजूद थीं ‘ब्रेस्ट कैंसर सोल्डजर्स। जी हां, ब्रेस्ट कैंसर सर्वाइवर्स को यह नया नाम दिया गया है। आत्मविश्वास से लबरेज इन सोल्जर्स ने समाज को बड़ा संदेश दिया।ब्रेस्ट कैंसर से घबराने या निराश होने की नहीं बल्कि जंग लड़ उसे परास्त करने की जरूरत है। इस जंग को जीतने के बाद जिंदगी और भी खूबसूरत हो जाती है। इसी खूबसूरती के साथ रैंप पर उतरी यह सोल्जर्स ने दर्शकों का मन जीत लिया।

कार्यक्रम का आयोजन केजीएमयू के इंडोक्राइन सर्जरी विभाग द्वारा किया गया। विभागाध्यक्ष डॉ.आनंद मिश्रा ने कहा कि कार्यक्रम का उद्देश्य ब्रेस्ट कैंसर को लेकर समाज में व्याप्त तमाम भ्रांतियों को दूर कर यह बताना है कि इलाज केजीएमयू में मौजूद है। इसलिए मुंबई, दिल्ली जाने की कोई जरूरत नहीं। उन्होंने कहा कि इच्छा थी कि लखनऊ ब्रेस्ट कैंसर सपोर्ट ग्रुप बनाया जाए जो कि नए मरीजों को सहीं सलाह व हिम्मत दे उसके साथ खड़ा रहे। आज यह सपना पूरा हुआ। इस ग्रुप के ‘लोगोÓ जिसे अंजना मिश्रा ने बनाया है, मुख्य अतिथि अभिनेत्री पद्मिनी कोल्हापुरी शर्मा ने जारी किया।

इस अवसर पर विधायक बाबा गोरखनाथ ने कहा कि समाज में जागरूकता बढ़ाने में यह सपोर्ट ग्रुप काफी मददगार साबित होगा। केजीएमयू के कुलपति डॉ.एमएलबी भट्ट, उपकुलपति डॉ. मधुमति गोयल, पूर्व विभागाध्यक्ष डॉ.रमाकांत, इनर व्हील क्लब राइजिंग स्टार की अध्यक्ष सुचिता तिवारी आदि मौजूद रहीं। कार्यक्रम में ब्रेस्ट कैंसर से जंग जीत चुकी 65 कैंसर सर्वाइवर्स की मौजूदगी बड़ा संदेश दे गई।

एक प्यार का नगमा है….

इस नगमें के साथ अभिनेत्री पद्मिनी कोल्हापुरी शर्मा ने कार्यक्रम को संबधित किया। उन्होंने कहा कि महिलाओं को जागरूक करने के लिए वह यहां मौजूद हैं। महिलाएं लगातार अपनी जांच कराती रहीं। कैंसर से डरने की जरूरत नहीं। मनीषा कोइराला, सोनाली बेंद्रे ऐसे कई नाम है जिन्होंने इस पर जीत पाई है। सर्वाइवर्स बहुत हैं। तनाव मुक्त और खुश रहकर महिलाएं इस पर जीत हासिल कर सकती हैं। गायिका तृप्ति साक्या ने भजन गाकर संदेश दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

error: Content is protected !! © KKC News