अयोध्या: अब एक क्लिक पर घर बैठे पहुँचेगा सामान, SSP ने लांच किया पोर्टल

लोगों की सुरक्षा को देखते हुए कोरोना वायरस से बचाव को पूरे देश में लॉक डाउन किया गया है। ताकि कोई अपने घर से बाहर ना निकले। इसके लिए हर जिले के प्रशासन ने भी कई तरीके अपनाए है लोगों को घरों में रखने का। इन सबमें अयोध्या एसएसपी ने सबसे अलग तरीका अपनाते हुए एक वेब पोर्टल की शुरुआत की है, जिसका नाम है ऑपरेशन होम डिलीवरी। इसके अन्तर्गत लोग अपने निकटतम दुकानों से होम डिलीवरी के माध्यम से आवश्यक वस्तुओं को प्राप्त कर सकते हैं।

ऐसे काम करेगा पोर्टल

लोगों की सहूलियत को देखते हुए अयोध्या एसएसपी आशीष तिवारी अक्सर कोई ना कोई कदम उठाते रहते हैं। लॉक डाउन के समय लोगों को राहत प्रदान करने और घर से बाहर ना निकलने के लिए एक वेब पोर्टल ही लॉन्च कर दिया। जिला प्रशासन द्वारा लांच किए गए पोर्टल में जनपद अयोध्या के समस्त थानों के अन्तर्गत पडने वालें ग्राम/ मोहल्लों में दुकानदारों की विवरण जिसमें दुकानदार का नाम, मोबाइल नम्बर, उपलब्ध सामाग्री, स्थान, के साथ साथ, उस हल्के/ चौकी के बीट आरक्षी का नाम व मोबाइल नम्बर की जानकारी दी गयी है जिसकी सहायता से कोई भी व्यक्ति दिये गये नम्बरों पर सम्पर्क कर होम डिलीवरी करा सकते हैं।

ऐसे बुक करें सामान

“होम डिलीवरी हेतु दुकानदार वेब पोर्टल” को बहुत ही साधारण व “Easy To Use” यूजर इन्टरफेस दिया गया है, जिसको कोई भी व्यक्ति आसानी से इस्तेमाल कर सकता है। आनलाइन पोर्टल का लिंक https://operationhomedeliveryayodhya.github.io/home/ सबसे पहले दिये गये लिंक पर क्लिक करें, मुख्य पृष्ठ पर दिये गये पहले विकल्प में अपना थाना/कोतवाली चुनें, उसके नीचे दिये गये दूसरे विकल्प में ग्राम व मोहल्ला चुने, तत्पश्चात उसके नीचे दिये गये बटन खोंजे पर क्लिक करें, तत्पश्चात आपके स्क्रीन पर दुकानदार का नाम, मोबाइल नम्बर, उपलब्ध सामाग्री, स्थान, के साथ ही उस क्षेत्र के एक आरक्षी का नाम व मोबाइल नम्बर आ जायेगा जिस पर फोन करके घर से ही सुविधा व सहायता ले सकतें है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

error: Content is protected !! © KKC News