फतेहपुर:पशुबाड़े में लिखी जा रहीं थीं यूपी बोर्ड परीक्षा की 13 उत्तर पुस्तिकाएं


फतेहपुर में यूपी बोर्ड के परीक्षा केंद्र चौधरी जगरूप सिंह इंटर कालेज हथगाम के बाहर शनिवार की सुबह कालेज प्रबंधक के चाचा के पशुबाड़े में लिखी जा रही बोर्ड परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं को पुलिस ने छापा मारकर पकड़ लिया। पुलिस ने मौके से छापे में 13 उत्तर पुस्तिकाएं बरामद कीं। मौके से उत्तर पुस्तिकाएं लिखने वाले भाग गए। डीआईओएस के आदेश पर केंद्र व्यवस्थापक और वाह्य केंद्र व्यवस्थापक के खिलाफ थाने में तहरीर दी गई है। हथगाम कस्बे के चौधरी जगरूप सिंह इंटर कॉलेज में शनिवार को सुबह की पाली में हाईस्कूल विज्ञान विषय की परीक्षा चल रही थी। तहसीलदार शशिभूषण मिश्रा को एक मकान में बोर्ड परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाएं लिखी जाने की सूचना मिली।
यह जगह कॉलेज से करीब पांच सौ मीटर दूर है। खंडहरनुमा घर कॉलेज के प्रबंधक महेंद्र फौजी के चाचा अनुरूप यादव का है। यहां पशु बांधे जाते हैं। अनुरूप यादव सीएचसी हथगाम में वार्ड ब्वाय हैं। तहसीलदार के आदेश पर इंस्पेक्टर आदित्य सिंह के नेतृत्व में पुलिस बल ने पशुबाड़े में छापा मारा। पुलिस को देखकर उत्तर पुस्तिकाएं लिखने वाले भाग निकले।
मौके से 13 उत्तर पुस्तिकाएं बरामद हुई हैं। इनमें तीन उत्तर पुस्तिकाओं में चौधरी जगरूप सिंह इंटर कालेज परीक्षा केंद्र के परीक्षार्थियों के अनुक्रमांक अंकित हैं। जबकि 10 लिखी उत्तर पुस्तिकाओं में परीक्षार्थियों के अनुक्रमांक नंबर नहीं हैं। डीआईओएस महेंद्र प्रताप सिंह के आदेश पर प्रधानाचार्य हेमंत त्रिपाठी व राकेश सचान के नेतृत्व में सचल दल मौके पर पहुंचा।

हेमंत त्रिपाठी ने केंद्र व्यवस्थापक और वाह्य केंद्र व्यवस्थापक के खिलाफ तहरीर दी है। उधर, अनुरूप यादव का कहना है कि वह ड्यूटी पर थे। उन्हें जानकारी नहीं हो पाई कि उनके पशुबाड़े में बोर्ड की उत्तर पुस्तिकाएं लिखी जा रही हैं। हथगाम थानाध्यक्ष आदित्य सिंह ने बताया कि तहरीर मिली है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

प्रमुख सचिव ने उत्तर पुस्तिकाएं दूसरे जिले की बताया
फतेहपुर। प्रमुख सचिव माध्यमिक शिक्षा आराधना शुक्ला ने कहा कि परीक्षा केंद्र के बाहर बरामद लिखी उत्तर पुस्तिकाएं दूसरे जिले की हैं। चौधरी जगरूप सिंह इंटर कालेज हथगाम के बाहर बरामद हुई लिखी उत्तर पुस्तिकाओं के कोड जिले के लिए आवंटित नहीं हैं। इस कोड की उत्तर पुस्तिकाएं किस जिले के लिए आवंटित हैं, इसकी जांच कराई जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! © KKC News