अयोध्या आसपास जिला

अयोध्या: जीजा से शादी में बाधक बन रहे पिता को उसकी बेटी ने ही उतारा मौत के घाट

खंडासा थाना क्षेत्र के गांव नन्दौली के मजरे नया पुरवा में 19 जनवरी की रात हुई इस वारदात का पुलिस ने किया खुलासा

अयोध्या ! उत्तर प्रदेश अयोध्या में अंधे इश्क को परवान चढ़ाने में बाधक बन रहे पिता की हत्या उसकी सगी बेटी ने ही की थी। उसने अपने जीजा के कहने पर इस हत्याकांड को अंजाम दिया।ने इस हत्याकांड का खुलासा करते हुए आरोपी बेटी को गिरफ्तार कर लिया है।जबकि जीजा फरार चल रहे
पुलिस के मुताबिक युवती का अपने जीजा से प्रेम प्रसंग चल रहा था और दोनों के बीच नाजायज संबंध थे।युवती ने अपने जीजा के साथ ही शादी करने की जिद ठान रखी थी और सामाजिक मान प्रतिष्ठा में बंधे उसके पिता को यह कतई मंजूर नहीं था।इसीलिए पिता ने उसका विवाह कुमारगंज थाना क्षेत्र के गोकुला गांव में तय कर दिया था।जिसके बाद बेटी ने अपने जीजा के साथ मिलकर हत्या की साजिश रच डाली और रात में सोते वक्त पिता की हत्या कर दी।

19 जनवरी की रात हुई थी हत्या

बता दें खंडासा थाना क्षेत्र के गांव नन्दौली के मजरे नया पुरवा में 19 जनवरी की रात हुई इस वारदात का जिला पुलिस ने गुरुवार को खुलासा किया।अपर पुलिस अधीक्षक देहात शैलेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस इस सनसनीखेज ब्लाइंड मर्डर को सुलझाने के लिए सर्विलांस का सहारा लिया और तफ्तीश शुरू की तो पुलिस को जानकारी मिली की मृतक की पुत्री क्रांति का अपने सगे जीजा धर्मराज से प्रेम प्रसंग चल रहा है।

ऐसे हुआ खुलासा

एएसपी ने बताया कि इस बात को लेकर परिवार में विवाद भी हुआ था और बेटी के अपने जीजा से नाजायज संबंधों से आजिज मृतक राजकरण ने अपनी पुत्री का विवाह कुमारगंज थाना क्षेत्र के गोकुला निवासी एक युवक के साथ तय कर दिया था। रिश्ता तय किए जाने के बाद उस युवक को भी धमकी भरे फोन आ रहे थे और शादी से इनकार कर देने की धमकी दी जा रही थी।खंडासा थाना प्रभारी सुनील कुमार सिंह की टीम ने कड़ियों को जोड़कर गुत्थी को सुलझाने की कोशिश की तो तार मृतक की पुत्री से ही जुड़ते नजर आए।इसके बाद पुलिस ने क्रांति को उसके घर पर गिरफ्तार कर लिया।कड़ाई से पूछताछ में उसने वारदात कबूल लिया और उसकी निशानदेही पर आला कत्ल खून लगा चाकू और खून लगा समीज-सलवार बरामद कर लिया।

जीजा से करना चाहती थी शादी

क्रांति का कहना है कि वह अपने जीजा के साथ शादी करना चाहती थी और पिता इसके लिए तैयार नहीं थे।इसी के चलते उसने जीजा के कहने पर पिता को रात में सोते समय मौत के घाट उतार दिया।पुलिस मामले में फरार चल रहे युवती के जीजा खंडासा थाना क्षेत्र के अल्लापुर गांव निवासी धर्मराज की तलाश में जुट गई है।20 जनवरी की सुबह खंडासा थाना क्षेत्र के गांव नंदोली पूरे नया गांव में घर के बरामदे में सो रहे 45 वर्षीय राजकरण की हत्या की वारदात सामने आई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *