अयोध्या : पुलिस विभाग के जवानों ने ली आतंकवाद से लड़ने की शपथ

पटरंगा व मवई थाने में आयोजित हुआ ये कार्यक्रम,मवई ब्लॉक क्षेत्र के अन्य कई विभागीय कार्यालयों नही आयोजित किया गया कार्यक्रम।

पटरंगा(अयोध्या) ! आतंकवाद विरोधी दिवस पर जिला मुख्यालय नगर के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में स्थित थानों पर भी पुलिसकर्मियों को आतंकवाद से लड़ने की शपथ दिलाई गई।इसी दिन पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी आतंकवाद के चलते शहीद हो गए थे। उनके बलिदान दिवस को भारत सरकार द्वारा आतंकवाद विरोधी दिवस के रूप में मनाया जाता है।
पटरंगा थानाध्यक्ष संतोष कुमार सिंह ने थाने के सभी उपनिरीक्षकों, कांस्टेबलों व होमगार्डो व कार्यालय के मुंशी दीवान को अपने देश की अहिंसा एवं सहनशीलता की परंपरा में दृढ़ विश्वास रखने व सभी प्रकार के आतंकवाद और हिंसा का डटकर विरोध करने की शपथ दिलाई। इसके साथ ही मानव जाति के सभी वर्गो के बीच शांति, सामाजिक, सद्भाव तथा सूझबूझ कायम करने और मानव जीवन मूल्यों को खतरा पहुंचाने वाली विघटनकारी शक्तियों से लड़ने की भी शपथ दिलाई गई।एसओ संतोष कुमार सिंह ने सभी पुलिस कर्मियों को निर्देश दिया कि वे अपने कर्तव्यों का ईमानदारी पूर्वक निर्वहन करें और थाना क्षेत्र में होने वाली आपराधिक वारदातों को पूर्णतयः अंकुश लगाने का प्रयास करें। उन्होंने पुलिस कर्मियों को जन सामान्य व फरियादियों से विनम्र व्यवहार करने की भी नसीहत दी।इस मौके पर हाइवे चौकी प्रभारी दीपेंद्र विक्रम सिंह एसएसआई रमेश पांडेय पंकज सिंह नागेंद्र सिंह सुनील राम किशुन संजय कुमार संतोष कुमार आदि पुलिसकर्मी मौजूद रहे।

इसके अलावा मवई थाने के प्रभारी निरीक्षक चंद्रभान यादव ने भी निर्धारित समय पर थाना परिसर में सभी पुलिसकर्मियों को इकट्ठा कर उन्हें आतंकवाद से लड़ने की सपथ दिलाई।सीएचसी केंद्र मवई में भी अधीक्षक डा0 रविकांत वर्मा ने सभी डॉक्टर एएनएम स्टॉफ नर्स व अन्य कर्मचारियों को आतंकवाद से लड़ने की शपथ दिलाई।इस दौरान शोशल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान रखा गया।कई विभाग जैसे कृषि रक्षा इकाई बाल विकास वन विभाग में ये दिवस नही मनाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! © KKC News